हेडलाइन

VIDEO- शिक्षिका का ट्रांसफर रूका: स्कूली बच्चों ने मुख्यमंत्री से कहा- मैडम का तबादला रूकवा दीजिये कका… CM ने कलेक्टर को दिया निर्देश

बलौदाबाजार 222 दिसंबर 2022। । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत आज कसडोल में हैं। कसडोल विधानसभा के लाहौद में मुख्यमंत्री भूपेश ने भेंट मुलाकात कार्यक्र के तहत लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान एक छात्र ने अपनी शिक्षिका का तबादला रोकने का अनुरोध मुख्यमंत्री से लिया। छात्र भेसराम पटेल और अन्य छात्रों ने पैजनी के स्कूल से स्थानांतरित शिक्षिका ममता राठौर के स्थानांतरण आदेश को निरस्त करने की मांग की। छात्रों के अनुरोध पर इस पर मुख्यमंत्री ने आवश्यक कार्रवाई हेतु कलेक्टर को निर्देशित किया है।

2 शिक्षिकाओं का ट्रांसफर रूका : छात्रा ने मुख्यमंत्री से किया अनुरोध … नन्ही बच्ची की संविधान की जानकारी देख सीएम हुए गदगद

स्वामी आत्मनंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल की कक्षा 7वीं की छात्र कृष वर्मा ने बताया कि निःशुल्क अंग्रेजी शिक्षा से हम गरीब छात्रों को भी अवसर मिला। कृष वर्मा ने मुख्यमंत्री को बताया कि वह 3डी प्रिंटर भी डिजाइन की है।इसी तरह कक्षा 7वीं की छात्रा भूमि वर्मा ने अंग्रेजी में अपना परिचय बताते हुए कहा कि बेहतर पढ़ाई के साथ शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए अन्य गतिविधियों का नियमित संचालन स्कूल में किया जा रहा है। महतारी दुलार योजना के तहत उन्हें 5 हजार रुपए प्रति वर्ष भी मिलता है।

इससे पहले 13 दिसंबर को महासमुंद दौरे के दौरान भी एक छात्रा के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल अमलीडीह की दो स्थानांतरित शिक्षिकाओं का ट्रांसफर रोकने के निर्देश दिए। गोपालपुर की फूलबाई द्वारा पट्टा न मिलने की शिकायत मिलने पर सरपंच को ग्राम सभा में प्रस्ताव पारित करने के निर्देश दिये।

Back to top button