स्पोर्ट्सहेडलाइन

IND VS AUS : पीएम मोदी, ऑस्‍ट्रेलियाई डिप्‍टी पीएम रिचर्ड,और बॉलीवुड के सितारे, ये है वर्ल्‍ड कप फाइनल की गेस्‍ट लिस्‍ट

अहमदाबाद 17 नवंबर 2023| भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक महामुकाबला दो दिन बाद रविवार, 19 नवंबर को शुरू होने वाला है. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में टूर्नामेंट के सभी मैच जीतते हुए फाइनल में पहुंची है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शुरुआत में अपने दो मैच गंवाए थे, और फिर शानदार वापसी करते हुए फाइनल तक का सफर तय किया है.

फाइनल मैच देखने पहुंच सकते हैं पीएम मोदी
अब इन दोनों टीमों का फाइनल मैच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसमें करीब सवा लाख लोगों के बैठने की क्षमता है. फाइनल मैच में भारत को करीब एक लाख से भी ज्यादा लोग समर्थन करने के लिए मैदान पर होंगे. ऐसे में कुछ खास लोग भी इस मैच को देखने के लिए मैदान पर आने वाले हैं. इनमें सबसे खास व्यक्ति भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है. हालांकि, इसके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी इस मैच को देखने के लिए मैदान पर जा सकते हैं. इसके अलावा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में होने वाले इस फाइनल मैच को देखने के लिए ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स भी मैदान पर पहुंच सकते हैं.

भारत ने फ़ाइनल में स्थान सुरक्षित किया

भारत के लिए फाइनल की राह आसान नहीं थी, जिसने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड पर जीत हासिल की। टॉस जीतकर भारत ने चार विकेट के नुकसान पर 397 रनों का मजबूत स्कोर बनाया. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 48.5 ओवर में 327 रन पर आउट हो गई. यह जीत महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2011 में एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट विश्व कप में भारत की पिछली सफलता की याद दिलाती है

महेंद्र सिंह धोनी भी रहेंगे मौजूद
इन कुछ खास राजनैतिक हस्तियों के अलावा, बिजनेसमैन, बॉलीवुड स्टार्स, पूर्व क्रिकेटर भी इस मैच को देखने के लिए मैदान पर आ सकते हैं. इनमें से एक सबसे खास इंसान महेंद्र सिंह धोनी हो सकते हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में होने वाले इस फाइनल मैच को देखने के लिए एम एस धोनी भी मैदान पर जा सकते हैं. भारत ने पिछला वर्ल्ड कर 2011 में धोनी की कप्तानी में ही जीता था, और धोनी ने ही आखिरी छक्का लगाकर भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाया था. पिछले 12 सालों में ऐसा पहली बार है कि टीम इंडिया धोनी के बिना वर्ल्ड कप खेल रही है. हालांकि, फाइनल मैच में टीम का हौसला बढ़ाने के लिए धोनी भी मैदान पर आ सकते हैं. आइए हम आपको इन कुछ खास लोगों की लिस्ट बताते हैं, जो इस मैच को देखने के लिए मैदान पर पहुंच सकते हैं.

पीएम मोदी
कपिल देव
एम एस धोनी
सचिन तेंदुलकर
अमित शाह
जय शाह
रॉजर बिन्नी
हार्दिक पांड्या
राजीव शुक्ला


अंबानी-अडानी और बॉलीवुड स्टार्स भी हो सकते हैं शामिल

इन सभी लोगों के अलावा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले फाइनल मैच को देखने के लिए आठ राज्यों के मुख्यमंत्री, रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर शक्तिकांत दास, रिलांयस इंड्रस्ट्रीज़ के मालिक मुकेश अंबानी और उनका परिवार, अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी समेत कई अन्य लोग भी वर्ल्ड कप का फाइनल मैच देखने के लिए मैदान पर आ सकते हैं.

Back to top button