हेडलाइन

CG: IT की रेड: शराब कारोबारी के ठिकानों पर IT का छापा,सशस्त्र जवान के साथ पहुंचे अधिकारी….मचा हड़कंप

बिलासपुर 7 नवंबर 2023। छत्तीसगढ़ की 20 विधानसभा सीटों पर पहले चरण के मतदान के बीच एक बार फिर IT की कार्रवाई की खबर सामने आ रही है। IT की टीम ने बिलासपुर के शराब कारोबारी के ठिाकनों पर छापा मारा है। बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह शराब कारोबारी सोम ग्रुप के बॉटलिंग प्लांट सहित अन्य ठिकानों पर IT के अफसर सशस्त्र बल के जवानों के साथ दबिश देकर दस्तावेज खंगाले जा रहे है।

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की केंद्रीय टीम ने रेड की ये कार्रवाई की है। जिसमें शराब कारोबार से जुड़े सोम ग्रुप के बाॅटलिंग प्लांट सहित अन्य ठिकानों पर आईटी की टीम जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग के भोपाल, इंदौर, मुंबई की टीम अलग-अलग करीब दर्जन भर गाड़ियों में सुबह सिरगिट्‌टी इंडस्ट्रियल एरिया पहुंचे। यहां संचालित मेसर्स लीजेंड बॉटलिंग प्लांट में आईटी के अधिकारियों ने छापेमारी करते हुए जांच शुरू की है।

बताया जा रहा है कि प्लांट सोम ग्रुप का है, जिसके मैनेजिंग डायरेक्टर भोपाल के जगदीश अरोरा हैं।
टीम के साथ आए केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों को प्लांट के चारों तरफ तैनात किया गया है। वहीं अफसर सीधे दफ्तर में पहुंचकर दस्तावेजों खंगाल रहे है। जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के इस शराब कारोबारी के भोपाल सहित अन्य ठिकानों में भी आयकर की छापेमारी के बाद जांच जारी है।

Back to top button