हेडलाइन

मिर्ची बाबा रेप केस में गिरफ्तार… संतान प्राप्ति के लिए गयी महिला को बनाया था हवस का शिकार…दिग्विजय सिंह के खिलाफ ….

भोपाल 9 अगस्त 2022। चर्चित मिर्ची बाबा रेप केस में गिरफ्तार हो गये हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में मिर्ची बाबा दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव प्रचार कर सुर्खियों में आये थे। लोकसभा चुनाव 2019 में काफी सुर्खियों में रहे वैराज्ञानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा को भोपाल महिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है।  मिर्ची बाबा पर एक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था।

पीड़ित महिला का आरोप है कि वह बाबा से मिली थी क्योंकि उसे संतान नहीं थी और बाबा ने इसका ही फायदा उठाते हुए उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. बाबा ने पीड़िता को धमकाया भी था कि वह इसके बारे में किसी को नहीं बताए।

पीड़िता के बयान के बाद कथित संत वैराग्यानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा पर धारा 376, 506 और 342 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पीड़िता राजधानी भोपाल के पड़ोसी जिले रायसेन की रहने वाली है.

उसने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि उसकी शादी को चार साल हो चुके हैं. बच्चे नहीं हैं, इसलिए मिर्ची बाबा के संपर्क में आई थी. बाबा ने पूजा-पाठ कर संतान होने का दावा किया. उसे बुलाकर इलाज के नाम पर नशे की गोलियां खिलाकर रेप किया. घटना इसी साल जुलाई की है, विरोध करने पर बाबा बोला- ‘बच्चा ऐसे ही होता है…’

Back to top button