बिग ब्रेकिंग

कालीचरण की गिरफ्तारी पर CM भूपेश ने दिया मध्यप्रदेश की आपत्तियों पर कड़ा जवाब…..बोले- जो भी महापुरुषों के बारे में ऐसी बातें कहेगा, उसके खिलाफ कड़ी करवाई होगी

रायपुर 30 दिसम्बर 2021। महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी को लेकर नई बहस छिड़ गई है। मध्य प्रदेश सरकार ने गिरफ्तारी की प्रक्रिया को लेकर सवाल खड़े किए हैं तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसका कड़ा जवाब दिया। मुख्यमंत्री ने साफ कहा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जैसे महापुरुषों में बारे में जो भी ऐसी भाषा का प्रयोग करेगा, उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। उन्होंने साफ कहा है कि गिरफ्तारी में  कानूनी प्रक्रियाओं का पालन किया गया है। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के खजुराहो से आज सुबह 4:00 बजे कालीचरण महाराज को एक किराए के मकान से गिरफ्तार किया गया था।

https://twitter.com/chhattisgarhcmo/status/1476439696578252802?s=24

रविवार को राजधानी रायपुर के रावण भाटा मैदान में आयोजित धर्म संसद में मंच से कालीचरण महाराज ने आपत्तिजनक भाषा में महात्मा गांधी पर टिप्पणी की थी। इस मामले में रायपुर के टिकरापारा में नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे ने एफआईआर दर्ज कराई थी। एफआईआर दर्ज करने के बाद से ही कालीचरण महाराज फरार चल रहे थे । कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी के लिए रायपुर की तीन पुलिस टीम मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। महाराष्ट्र गई टीम ने आज तड़के 4:00 बजे खजुराहो से करीब 20 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम से कालीचरण महाराज को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तारी के बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रक्रियाओं पर सवाल उठाते हुए इसे संघीय कानून का उल्लंघन बताया था। उन्होंने यह भी कहा था कि डीजीपी मध्य प्रदेश को निर्देश दिया गया है कि वह छत्तीसगढ़ के डीजीपी से बात कर इस पूरे मामले में स्पष्टीकरण लें। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के रायपुर पुलिस ने अपना बयान जारी कर साफ कर दिया है कि पूरी प्रक्रियाओं का पालन करने के बाद ही कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी की गई है।

रायपुर पुलिस ने कही ये बात

रायपुर पुलिस द्वारा थाना टिकरापारा के अपराध क्रमांक 578/21 के आरोपी कालीचरण @ अभिजीत धनंजय सराग को मध्यप्रदेश के खजुराहो के पास से हिरासत में लिया गया है। हिरासत में लेने के बाद आरोपी के वकील को इसकी सूचना दी गई है । हिरासत में लेने के २४ घंटे के भीतर रायपुर पुलिस द्वारा माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर दिया जाएगा ।इस प्रकार रायपुर पुलिस द्वारा पूरी विधिक प्रक्रियाओं का पालन करते हुए काली चरण को हिरासत में लिया गया है।

Back to top button