हेडलाइन

CG: चुनाव से ठीक पहले महापौर और निगम आयुक्त के बीच खींची तलवार, CM और कलेक्टर को लिखा पत्र,कहा… ऐसा ही रहा तो चुनाव पर पड़ेगा असर !

जगदलपुर 7 अक्टूबर 2023। जगदलपुर में नगर निगम की महापौर और निगम आयुक्त के बीच सबकुछ ठीक नही चल रहा है। महापौर ने कलेक्टर को पत्र लिखकर निगम आयुक्त पर गंभीर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। महापौर ने आरोप लगाया है कि निगम आयुक्त जनप्रतिनिधियों की नहीं सुनते हैं, जिससे क्षेत्र का विकास कार्य ठप्प पड़ा हुआ है। महापौर ने पत्र में लिखा है कि इस मसले पर जल्द निर्णय नही लिया गया,तो इसका असर आगामी विधानसभा चुनाव पर भी पड़ेगा। महापौर ने सीएम और कलेक्टर को पत्र लिखकर निगम आयुक्त को हटाने की मांग कर दी है। महापौर सफीरा साहू का यह पत्र अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में राजनीतिक दल और शासन-प्रशासन विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटा हुआ है। चुनाव की इस तैयारी के बीच जगदलपुर नगर निगम में महापौर और निगम आयुक्त के बीच रार की खबर सामने आ रही है। सोशल मीडिया में महापौर का एक पत्र वायरल हो रहा है। यह पत्र कलेक्टर के नाम लिखा गया है और प्रतिलिपित मुख्यमंत्री को भी प्रेषित किया गया है। वायरल पत्र में लिखा है कि जगदलपुर नगर निगम में आयुक्त हरेश मंडावी के पदस्थ होने के बाद से शहर के सारे विकास कार्य रुक गए हैं। अधिकारी का व्यवहार जनप्रतिनिधियों और जनता के साथ बिल्कुल भी ठीक नहीं है।

इनके कार्यप्रणाली से नगर निगम के जनप्रतिनिधि, नागरिक, ठेकेदार और निगम के सभी कर्मचारियों में रोष है। पत्र में आगे महापौर सफीरा साहू ने लिखा है कि आयुक्त के इसी व्यवहार के चलते आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को नुकसान होगा। निगम में चल रहे इस तकरार को लेकर महापौर ने निगम आयुक्त को हटाने की मांग की गई है। सोशल मीडिया में वायरल इस पत्र के बाद जगदलपुर नगर निगम में अफसर और जनप्रतिनिधियों के बीच चल रही अंतर्कलह खुलकर सामने आ गयी है। देखने वाली बात होगी कि इस पूरे प्रकरण में किस तरफ का फैसला लिया जाता है, ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Back to top button