बिग ब्रेकिंग

CG- छुट्टी पर लगा बैन: 21 जुलाई तक नहीं मिलेगी किसी को भी छुट्टी, जारी हुआ निर्देश

कोरिया/जांजगीर 9 जुलाई 2023। छत्तीसगढ़ का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हो रहा है। सत्र को लेकर प्रशासन ने अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियों पर रोक लगा दी है। इस बाबत कोरिया, जांजगीर सहित कई जिलों से छुट्टी पर प्रतिबंध का आदेश जारी कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ विधानसभा की सोलहवां सत्र 18 जुलाई से 21 जुलाई 2023 तक संचालित होना है। कोरिया कलेक्टर विनय कुमार लंगेह, जांजगीर कलेक्टर ऋचा प्रकाश ने इस अवधि में शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारियों को अवकाश एवं मुख्यालय छोड़ने पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाया गया है।

सत्रावधि के दौरान अधिनस्थ कार्यरत अधिकारी एवं कर्मचारियों को किसी भी तरह का अवकाश देय नहीं होगा। अति आवश्यक होने पर कलेक्टर द्वारा अनुमति प्राप्त कर अवकाश पर प्रस्थान करेंगें। सभी विभाग एवं जिला प्रमुख प्राप्त विधान सभा प्रश्नों के उत्तर तैयार करने एवं समय-सीमा में भेजने हेतु अपने-अपने विभाग में सेल का गठन कर फैक्स एवं मेल के द्वारा जानकारी तथा सूचना तत्काल की गई कार्यवाही से कलेक्टर कार्यालय को अवगत कराएंगे।

विधानसभा सत्र में प्रश्नों के उत्तर समय सीमा में शासन को भेजे जाने हेतु कर्मचारियों की लगाई गई डयूटी

विधानसभा सत्र के दौरान प्रश्नों के उत्तर तैयार करने एवं समय-सीमा में भेजने हेतु शासकीय अवकाश के दिनों में कार्यालय में कार्यालयीन समय में उपस्थित होकर कार्य सम्पादित किये जाने के लिए कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट श्री विनय कुमार लंगेह द्वारा कर्मचारियों की ड्यूटी लगायी गयी है। जिसके अंतर्गत 08 जुलाई को सहायक आयुक्त के सहायक ग्रेड-03 श्री नारेन्द्र कुमार विश्वकर्मा एवं जिला अभिलेखागार भृत्य श्री बाल कुमार, 09 जुलाई को श्रम विभाग के डाटा एन्ट्री ऑपरेटर श्री संतोष त्रिपाठी एवं राजस्व विभाग के माल जमादार श्री फबियानुस बड़ा, 15 जुलाई को जिला व्यापार एवं उद्योग विभाग के सहायक ग्रेड-03 श्री अमृत कुमार एक्का एवं भू-अभिलेख के चौनमैन श्री अर्जून, 16 जुलाई को भू-अभिलेख के सहायक ग्रेड-02 श्री रामेश्वर वर्मा एवं राजस्व विभाग के प्रोसेस सर्वर श्री लखनराम, 17 जुलाई को नगर तथा ग्राम निवेश के सहायक ग्रेड-03 श्री अनिल खलखो एवं राजस्व विभाग के माल जमादार श्री परदेशी राम की डयूटी लगाई गयी है।

जांजगीर में भी आदेश हुआ जारी

छत्तीसगढ़ की पंचम विधानसभा का सत्रहवां सत्र मंगलवार 18 जुलाई 2023 को प्रारंभ होने के फलस्वरूप कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने विधानसभा सत्र के अवसान तक जिले के समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों के अवकाश पर तत्काल प्रतिबंध लगाया है। कोई भी अधिकारी किसी भी प्रकार के अवकाश पर प्रस्थान नहीं करेंगे एवं अपने निर्धारित मुख्यालय पर ही रहेगें। कार्यालय प्रमुख अपने अधीनस्थ अधिकारियों, कर्मचारियों को कोई अवकाश स्वीकृत नहीं करेंगे। अवकाश की नितांत आवश्यकता होने पर कलेक्टर, जांजगीर-चांपा के द्वारा ही अवकाश स्वीकृत किए जाएंगे।

Back to top button