हेडलाइन

CG: राजधानी में मिली बिलासपुर से लापता युवती,बोली… रेलकर्मी के साथ मर्जी से गई, जान का खतरा बताकर पुलिस से मांगी सुरक्षा

बिलासपुर 3 जुलाई 2023। न्यायधानी बिलासपुर जिला में एक युवती के लापता होने के बाद मामले को लव-जिहाद से जोड़कर तुल देने के मामले में नया मोड़ आ गया हैं। लापता युवती को पुलिस ने रायपुर से बरामद किया हैं। युवती ने अपनी मर्जी से रेलकर्मी आफताब के साथ आने की बात कहते हुए उल्टे पुलिस से सुरक्षा मांगी हैं। आपको बता दे कि इससे पहले लापता युवती के परिजनों ने मुस्लिम युवक पर उनकी बेटी को बहकाकर ले जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस थाने में हिंदुवादी संगठन के साथ जमकर हंगामा किया था।

गौरतलब हैं कि पटेल मोहल्ला में रहने वाली 20 वर्षीय युवती शनिवार को अपने घर में बिना कुछ बताये लापता हो गयी थी। लापता युवती रेलवे कर्मी और रेलवे मजदूर यूनियन नेता की बेटी है। परिजनों ने बेटी के संबंध में जब जानकारी जुटाई, तब पता चला कि बेटी रेलवे के कमर्शियल क्लर्क आफताब खान के साथ गई है। जिसके बाद परिजन इस मामले की शिकायत लेकर थाना पहुंचे। चूंकि युवक-युवती दोनों बालिग हैं, इसलिए पुलिस ने गुमशुदगी का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। उधर इस घटना की जानकारी रविवार को हिंदूवादी संगठन के लोगों को होने के बाद वे परिजन से मिले और लव जिहाद की बात कहते हुए उन्हें लेकर तोरवा थाने का घेराव कर जमकर हंगामा किया गया था।

हंगामे के बाद हरकत में आई पुलिस ने लड़के के घर वालों को थाने में बैठा दिया। फिर आफताब और उसके साथ गई युवती की जानकारी जुटाई। इस दौरान पता चला कि दोनों रायपुर में हैं। लिहाजा रायपुर पुलिस की मदद से लड़की को बरामद किया गया। इसके बाद उन्हें लेने के लिए बिलासपुर से पुलिस टीम राजधानी रवाना किया गया। देर रात युवक-युवती को लेकर पुलिस शहर पहुंच गई। पुलिस अफसर दोनों से घटना के संबंध में पूछताछ कर हकीकत जानने का प्रयास कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि युवक और युवती के परिवार एक-दूसरे को पहले से जानते हैं।

युवक-युवती साथ में ही पढ़ाई करते थे, इसलिए उनके बीच दोस्ती हो गई। युवक के पिता अफजल खान भी रेलवे कर्मचारी थे। जिनकी कोरोनाकाल में मृत्यु हो गई। उनकी जगह आफताब को अनुकंपा नियुक्ति में रेल्वे में नौकरी मिली है। अभी उसकी पोस्टिंग जांजगीर-नैला में है।उधर इस पूरे मामले में एक तरफ जहां परिजन और भीड़ इस केस में एफआईआर करने की मांग पर अड़े रहे। लेकिन जब लड़की थाने पहुंची और पुलिस अफसरों ने पूछताछ की तब युवती ने कहा कि वह अपनी मर्जी से आफताब के साथ गई थी। इस दौरान युवती ने खुद की जान का खतरा बताते हुए पुलिस से सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की है।

Back to top button