हेडलाइन

शिक्षक प्रमोशन ब्रेकिंग : हाईकोर्ट में 3 दिसंबर को होगी अब सुनवाई…हाईकोर्ट में आज क्या हुआ… पढ़िये अधिवक्ता ने क्या कहा..

रायपुर 1 दिसंबर 2022। शिक्षक प्रमोशन को लेकर अब अगली सुनवाई 3 दिसंबर को होगी। करीब ढ़ाई घंटे तक की बहस के बाद भी बहस पूरा नहीं हुआ, जिसके बाद 3 दिसंबर की तारीख तय की गयी है। शासन की तरफ से बहस पूरी नहीं हुई है। जानकारी बिलासपुर आज हाईकोर्ट में पदोन्नति को लेकर लंबी बहस करीब ढाई घंटे चली । लेकिन बहस लंबी चलने की वजह से, शनिवार को बहस के लिए तारीख रखी गयी है है । दो दिन बाद शनिवार को सुनवाई होगी।

याचिकाकर्ता के वकील ने बताया कि करीब दो घंटे से ज्यादा वक्त तक बहस चली। बहस काफी लंबी हो गयी थी, इसलिए कोर्ट ने कहा कि शनिवार को बाकी बहस सुनी जायेगी। हालांकि देखना होगा कि शनिवार को बहस पूरी हो पाती है या नहीं । अगर बहस पूरी हो गयी, तो फिर फैसला रिजर्व हो जायेगा। शनिवार को वर्किंग डे माना गया है, लेकिन पहले से शनिवार का रोस्टर तैयार नहीं था। ऐसे में अभी ये डिसाइड नहीं है कि प्रमोशन की बहस लंच के बाद होगी या फिर सुबह के समय। डिटेल कल शाम तक मालूम होगा। हालांकि उम्मीद है कि 3 दिसंबर को सुनवाई पूरी हो जायेगी। याचिकाकर्ता की तरफ से बहस पूरी हो गयी है, शासन पक्ष की तरफ से बहस चल रही है।

आपको बता दें कि इससे पहले 16 नवंबर को सुनवाई हुई थी, लेकिन सरकारी पक्ष के वकील जितेंद्र पाली के पिता का देहांत हो जाने की वजह से सुनवाई की तारीख को टाल दिया गया था। जिसके बाद आज सुनवाई की तारीख दी गयी थी। आपको बता दें कि शिक्षकों के प्रमोशन के लिहाज से उसी दिन फाइनल बहस की उम्मीद थी, लेकिन बहस पूरी नहीं हो पायी, । अब 3 दिसंबर पर प्रदेश भर के शिक्षकों की नजर रहेगी, माना जा रहा है कि 3 बहस पूरी हो गयी तो फैसला भी जल्द आ जायेगा।

Back to top button