हेडलाइन

‘यही रवैया रहा तो कांग्रेस का कोई नामलेवा तक नहीं रह जाएगा’ कांग्रेस पर भाजपा का बड़ा हमला

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं सरगुजा संभाग प्रभारी संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि कांग्रेस अपनी पराजय के बाद बजाय आत्म मंथन करने के फिर से अपने दंभपूर्ण राजनीतिक चरित्र का प्रदर्शन करने में लग गई है। शर्मनाक हार के बाद कांग्रेस जिस तरह के घमासान और परस्पर आरोप-प्रत्यारोप के दौर में उलझकर अपनी हताशा का प्रदर्शन कर रही है, उससे यह बात आईने की तरह साफ हो गई है कि जनादेश और अपनी हार से कोई सबक लेने को कांग्रेस के लोग कतई तैयार नहीं हैं। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश की नई भाजपा सरकार की पहली कैबिनेट के फैसलों को लेकर कांग्रेस नेताओं का प्रलाप उनकी कुंठा का परिचायक है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं सरगुजा संभाग प्रभारी संजय श्रीवास्तव ने कहा कि अपने संकल्प को अमल में लाते हुए भाजपा सरकार की पहली कैबिनेट में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18 लाख गरीब परिवारों के आवास स्वीकृत किए गए हैं। इसी प्रकार दो साल के बकाया बोनस के भुगतान का निर्णय लिया है जो इसी माह की 25 तारीख को ‘सुशासन दिवस’ और पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्रद्धेय अटलबिहारी वाजपेयी की जयंती पर किसानों के खाते में जमा होगा। कांग्रेस के नेता प्रलाप न करें और प्रदेश की जनता से झूठ बोलकर अपनी राजनीतिक नासमझी का परिचय न दें।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं सरगुजा संभाग प्रभारी संजय श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस ने वादाखिलाफी करके प्रदेश की जनता के साथ विश्वासघात की जैसी पराकाष्ठा की थी, उसकी सजा पाकर भी कांग्रेस आत्म मंथन के लिए तैयार नहीं है, कांग्रेस नेतृत्व के लिए इससे अधिक दुर्भाग्यपूर्ण और कुछ नहीं हो सकता। प्रदेश के खजाने को लूट-लूटकर छत्तीसगढ़ को 10, जनपथ का एटीएम बनाने वाले कांग्रेसियों को पहले अपने गिरेबाँ में झाँकना चाहिए जिन्होंने गंगाजल की सौगंध खाकर भी पूर्ण शराबबंदी का वादा पूरा नहीं किया, बेरोजगारी भत्ता देने और किसानों को दो साल के बकाया बोनस देने के वादे से मुकरने की राजनीतिक निर्लज्जता का प्रदर्शन किया था। महिलाओं की अस्मत लहूलुहान हो रही थी, पर सरकार उनकी सुरक्षा तक नहीं कर पाई। महिला स्व-सहायता समूहों को कर्जमाफी का झाँसा देकर सत्ता में आने के बाद पाँच साल तक अपने उस वादे के पूरा नहीं किया, उल्टे रेडी टू ईट योजना का काम तक छीनकर बड़े घरानों को उपकृत करके प्रदेश की लाखों बहनों को रातो-रात बेरोजगार कर दिया। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेसियों के प्रलाप पर सिर्फ इतना कहना ही पर्याप्त है कि सूप बोले तो बोले, छलनी भी बोले, जिसके बहत्तर छेद। भ्रष्टाचार, लूट-खसोट जिस कांग्रेस के डीएनए में है, वह अब कांग्रेस के लोग ही जगजाहिर कर रहे हैं कि कांग्रेस के शासनकाल में सत्ता के साथ-साथ संगठन के स्तर पर भी कैसी शर्मनाक भ्रष्ट राजनीतिक संस्कृति को कांग्रेसी पोस रहे थे। कांग्रेसियों का यही रवैया रहा तो छत्तीसगढ़ में आने वाले वर्षों में कांग्रेस का कोई नामलेवा तक नहीं रह जाएगा।

Back to top button