हेडलाइन

CG : विधायक के भाई ने थाने में घुसकर DSP को दी धमकी, SECL माइंस में डकैती के मामले में FIR दर्ज करने पर भड़का आक्रोश….जमकर हुआ हंगामा

CG : विधायक के भाई ने थाने में घुसकर DSP को दी धमकी सरगुजा 27 फरवरी 2024। सरगुजा में एसईसीएल की अमेरा खदान में हुए डकैती के मामले में पुलिस की कार्रवाई पर जमकर हंगामा हो गया। पुलिस ने इस मामले में स्थानीय ग्रामीणों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उन्हे गिरफ्तार किया था। जिसके बाद बीजेपी विधायक के भाई और स्थानीय लोगों ने थाने में पहुंचकर जमकर हंगामा मचाया गया। इस हंगामे के दौरान ही विधायक राजेश अग्रवाल के भाई ने थाने में मौजूद डीएसपी को धमकी भरे लहजे में यहां तक कह दिया कि…..तेरे को देखना पड़ेगा, याद रखेगा।

read:-  Business Idea 2024: बेहद ही कम लागत में खड़ा होगा लाखो का कारोबार,देखे बिज़नेस आईडिया

गौरतलब है कि सरगुजा में संचालित एसईसीएल की अमेरा माइंस में पिछले दिनों हथियार बंद लोग खदान में घुस गये थे। जिनके द्वारा खदान परिसर से तांबे के केबल की डकैती कर फरार हो गये थे। इस पूरे घटनाक्रम पर लखनपुर पुलिस ने एसईसीएल प्रबंधन की रिपोर्ट पर डकैती का अपराध दर्ज कर भोलाराम राजवाड़े, अमोल राजवाड़े, गणेश राजवाड़े, सिंग साय राजवाड़े के खिलाफ धारा 395 के तहत कार्रवाई कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। उधर ग्रामीणों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जेल भेजने का मामला राजनीतिक रंग ले लिया। मंगलवार को लखनपुर थाने में फर्जी एफआईआर का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर दिया।

थाने के घेराव में ग्रामीणों के साथ पहुंचे भाजपा नेता विजय अग्रवाल ने डीएसपी को ही धमका दिया। भाजपाइयों और ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि एसईसीएल के सब एरिया मैनेजर के इशारे पर पुलिस फर्जी केस दर्ज कर रही है। उधर थाने में हंगामा बढ़ने की जानकारी मिलते ही विधायक राजेश अग्रवाल ने SDOP अखिलेश कौशिक से फोन पर चर्चा कर मामले की जानकारी ली। जिस पर SDOP ने स्थानीय ग्रामीणों के आरोपों का निष्पक्ष जांच करने का आश्वासन दिया गया। जिसके बाद जाकर थाने में चल रहा हंगामा शांत हुआ।

CG : विधायक के भाई ने थाने में घुसकर DSP को दी धमकी, SECL माइंस में डकैती के मामले में FIR दर्ज करने पर भड़का आक्रोश….जमकर हुआ हंगामा

उधर इस पूरे मामले को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्टर और सरगुजा एसपी ज्ञापन सौंपकर शिकायत की है। शिकायत में अमेरा खुली खदान में तांबे के केबल की डकैती के मामले में पुलिस ने निर्दोष ग्रामीणों पर अपराध दर्ज कर उन्हे जेल भेजने का आरोप लगाया है। ग्रामीण का आरोप है कि पुलिस ने जिन्हे डकैती के प्रकरण में आरोपी बनाकर गिरफ्तार किया है, वे सभी एसईसीएल के भूमि अधिग्रहण का विरोध कर रहे थे। भूमि अधिग्रहण का विरोध कर रहे ग्रामीणों को एसईसीएल प्रबंधन के इशारे पर पुलिस ने आरोपी बनाकर उनके खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।

read:-  Samsung का ये 5G फोन हुआ बेहद सस्ता, जल्द करें आर्डर नहीं तो हो जायेगा आउट ऑफ़ स्टॉक

Samsung का ये 5G फोन हुआ बेहद सस्ता, जल्द करें आर्डर नहीं तो हो जायेगा आउट ऑफ़ स्टॉक

Back to top button