बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

हड़ताल ब्रेकिंग-VIDEO: कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने किया आंदोलन का ऐलान, प्रांतीय बैठक में लिया गया फैसला, नाराजगी पर प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा क्या बोले, देखिये

रायपुर 26 फरवरी 2023। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने भी आंदोलन का ऐलान कर दिया है। 3 मार्च को कर्मचारी अधिकारी फेडेरशन जिलों में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपेगा और फिर 15 दिन बाद 18 मार्च को एक दिवसीय हड़ताल किया जायेगा। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने आज प्रांतीय बैठक में आंदोलन का ऐलान किया। प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा की अगुवाई में हुई इस बैठक में अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा की गयी। केंद्र के अनुरूप महंगाई भत्ता, सातवें वेतनमान के अनुरूप गृहभाड़ा भत्ता सहित 14 सूत्री कर्मचारी संगठनों की मांगों पर चर्चा की गयी।

बैठक में पिंगुआ कमेटी की रिपोर्ट में आ रही देरी पर भी चर्चा की गयी। बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया है कि जल्द ही कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल प्रमुख सचिव मनोज पिंगुआ से मुलाकात करेगा और उनसे रिपोर्ट जल्द पेश करने का अनुरोध करेगा। बैठक में धरनास्थल को लेकर भी विस्तार से चर्चा की गयी। बुढ़ापारा धरनास्थल में 100 से 500 प्रदर्शनकारियों को अनुमति देने और तूता का धरनास्थल बदलने की मांग की गयी है। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने पंडरी में खाली पड़े बस स्टैंड के पीछे की जमीन को धरनास्थल के तौर पर अनुमति देने की मांग की है।

NW न्यूज 24 के सहयोगी डिजीटल चैनल NEWS CUT TO CUT से बात करते हुए कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने बताया कि कर्मचारियों की मांगों पर हमने अलग-अलग स्तर से सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने की कोशिश की है, लेकिन सरकार ने इस दिशा में कोई ठोस कदम अब तक नहीं उठाया है, ऐसे में हमने अलग-अलग मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन का ऐलान किया है। इसकी कड़ी में 3 मार्च को प्रदेश भर में ज्ञापन सौंपकर को सरकार को अल्टीमेटम दिया जायेगा। उसके बाद भी मांगों पर विचार नहीं हुआ तो 18 मार्च को कर्मचारी संगठन आंदोलन करेंगे। 18 मार्च के बाद फिर से हम एक बार प्रांतीय पदाधिकारियों की बैठक बुलायेंगे और फिर जरूरत पड़ी तो अनिश्चितकालीन आंदोलन भी करेंगे।

Back to top button