क्राइम

CG-नगर पंचायत अध्यक्ष अरेस्ट: सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाया स्कूल, मान्यता के लिए कर दिया फर्जीवाड़ा,4 गिरफ्तार

कवर्धा 21 जुलाई 2023। कवर्धा जिला में नगर पंचायत अध्यक्ष सहित 4 लोगों को पुलिस ने अरेस्ट कर जेल भेज दिया हैं। बताया जा रहा हैं कि नगर पंचायत अध्यक्ष ने राजनीतिक रसूख दिखाकर सरकारी जमीन पर कब्जा कर स्कूल बना लिया था। इसके बाद स्कूल की मान्यता के लिए फर्जी दस्तावेज बनवाए और आवेदन कर दिया। शिकायत में खुलासा होने के बाद पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर नगर पंचायत अध्यक्ष सहित इस फर्जीवाड़ा में शामिल 4 आरोपियों को गिर्तार कर लिया हैं।

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला नगर पंचायत पांडातराई का हैं। इस फर्जीवाड़ा मामले में पांडातराई के पूर्व सरपंच शिव गुप्ता और त्रिलोचन सिंह ने सितंबर 2022 में कोर्ट में परिवाद दायर किया था। इसमें बताया गया कि पांडातराई में कोटवार को मिली सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर अजान शिक्षा समिति ने निजी स्कूल बनाया है। जबकि स्कूल संचालन की मान्यता के लिए किसी अन्य जमीन का दस्तावेज प्रस्तुत कर शासन से धोखाधड़ी की गई।

मामले की जांच के बाद कोर्ट कें आदेश पर पांडातराई थाने में नगर पंचायत के अध्यक्ष फिरोज खान समेत इस फर्जीवाड़ा में शामिल आठ लोगों के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471,34 के तहत एफआईआर दर्ज किया गया था।इसके बाद गुरुवार को पांडातराई पुलिस ने नगर पंचायत अध्यक्ष फिरोज खान समेत अन्य चार लोगों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने सभी को जमानत देने से इनकार कर दिया, जिसके बाद जमानत के अभाव में सभी को जेल हो गया। इस मामले में तीन अन्य आरोपी अब भी फरार हैं। बताया जा रहा हैं कि इस फर्जीवाड़ा में आरोपी बने ज्यादातर लोग नगर पंचायत अध्यक्ष फिरोज खान के रिश्तेदार हैं।

Back to top button