क्राइम

CG- नक्सलियों ने परिवार के सामने की किराना व्यापारी की हत्या, घर के बाहर खड़ी पिकअप में आग लगाकर फैलायी दहशत….

सुकमा 22 जुलाई 2022। नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में एक किराना व्यवसायी के घर में घुसकर परिवार के सामने उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद नक्सलियांे ने दहशत फैलाने के लिए घर के बाहर खड़ी पिकअप में आग लगाकर पर्चे भी फेंके। घटना की जानकारी के बाद पुलिस इस हत्याकांड की जांच कर रही हैं।

पूरा घटनाक्रम सुकमा जिला केपोलमपल्ली थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा हैं कि पोलमपल्ली क्षेत्र में मड़कम जोगा का परिवार निवास करता हैं। गांव में वह किराने की दुकान चलाता था। पुलिस के मुताबिक गुरुवार की देर रात जब मड़कम अपने परिवार के साथ घर में सो रहा था, तभी देर रात नक्सली उसके घर पर पहुंचकर मड़कम को उठाया। पत्नी और बच्चे को पकड़ कर घर के एक हिस्सें में बैठा दिया गया। इसके बाद नक्सलियों ने मड़कम पर पुलिस का मुखबिरी होने का आरोप लगाकर बुरी तरह से पिटाई कर दी गयी।

इस घटना में बुरी तरह से जख्मी मड़कम की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं हत्या के बाद नक्सलियों ने घर के बाहर खड़े पिकअप वाहन का डीजल टैंक तोड़कर उसमें भी आग लगा दिया गया। नक्सलियों ने पोलमपल्ली थाना से करीब 500 मीटर की दूरी पर ही इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया हैं। उधर रात में परिवार के लोगों के रोने की आवाज सुनकर आसपास में रहने वाले ग्रामीण मौके पर पहुंचे।

जिन्होंने नक्सली वारदात की जानकारी पुलिस को दी। माओवादियों ने गांव में पर्चे भी फेंके हैं। पर्चे में नक्सलियों ने व्यवसायी की हत्या करने की जिम्मेदारी ली है। घटना की जानकारी के बाद पुलिस पार्टी गांव में पहुंच गयी हैं। पीड़ित परिवार से घटना के संबंध में जानकारी ली जा रही हैं। पुलिस की पूछताछ में 15 से अधिक संख्या में नक्सलियों के गांव में पहुंचने की जानकारी सामने आ रही हैं। सुकमा एसपी ने इस हत्याकांड की पुष्टि की हैं, वारदात की असल वजह आपसी रंजीश हैं या फिर नक्सली वारदात पुलिस इसकी जांच कर रही हैं।

Back to top button