अध्यातम

CG NEWS : मटकी फोड़ कार्यक्रम में रखा गया 3.51 लाख रुपए का इनाम,….आज होगा आयोजन….जानें कब और कहां होगा आयोजन….

रायपुर 19 अगस्त 2022 : हर साल के तरह इस साल भी रायपुर में मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है। इस प्रतियाेगिता में मटकी फोड़ने वाले 3.51 लाख रुपया दिया जाएगा। यह उन्हीं दियाजयेगा जो 20 मिनट के अंदर मटकी फोड़ लेगा।

रायपुर में हर साल इस कर्यक्रम को बड़े ही धूम धाम से मनाया जाता है। इसी को धयान में रखते हुए इस साल भी बड़ा ही भव्य और सुन्दर आयोजन होने जा रहा है। यह कार्यक्रम 19 अगस्त शुक्रवार की शाम 4:00 बजे आयोजित होने जा रहा है। प्रतियोगिता का आयोजन गुढ़ियारी के श्रीनगर रोड में दही हांडी मैदान में किया जाएगा। इस कार्यक्रम का आयोजन सार्वजनिक दही हांडी उत्सव समिति द्वारा किया जा रहा है। जन्माष्टमी के त्यौहार को मद्देनजर रखते हुए यह कार्यक्रम रायपुर में किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम में जस गीतों की मशहूर कलाकार दुकालू यादव परफॉर्म करेंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजन किए जयेगा। ओडीशा और महाराष्ट्र से घंटा बाजा और रूद्र तांडव टीमें पहुंची हैं जो कार्यक्रम के दौरान अपना जलवा दिखाएगी। मटकी फोड़ प्रतियोगिता में 12 से अधिक टीमें भाग ले रही हैं। मटकी लगभग 50 से 60 फीट की ऊंचाई में बंधी जाएगी जिसे फोड़ना सभी टीमों के लिए चुनौती पूर्ण होगा।

इस कार्यक्रम के संयोजक बसंत अग्रवाल और हेमेंद्र साहू ने बताया कि उन्हें बहुत सी टीमों की एंट्री मिली हैं। प्रदेश भर के युवा इसमें भाग ले रहे हैं। मटकी फोड़ने के लिए सभी टीमों को 20 मिनट का समय दिया जाएगा। मटकी फोड़ प्रतियोगिता में महिलाओं की गोविंदा टोली के लिए भी अलग से प्रतियोगिता रखी गई है।

Back to top button