हेडलाइन

CG NEWS : करियर किलर Vs श्वेत पत्र… भाजपा बोली- आरक्षण के लिए क्या किया? श्वेत पत्र करें जारी… कांग्रेस का पलटवार, 15 साल में युवाओं के लिए करियर किलर..

रायपुर 29 दिसंबर 2022। आरक्षण पर छत्तीसगढ़ में राजनीति गर्म है। एक तरफ आरक्षण को लेकर कांग्रेस राजभवन के साथ-साथ भाजपा पर हमलावर है, तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी भी कांग्रेस को निशाने पर ले रही है। भाजपा ने आरक्षण विवाद के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। भाजपा के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि आरक्षण 2012 से चल रहा था। 32 प्रतिशत आरक्षण का लाभ आदिवासियों को 2012 से मिल रहा था, फिर आखिर ऐसा 4 साल में क्या हुआ, तो जो आरक्षण खत्म हो गया। भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस ने आरक्षण बचाने के लिए इन चार साल में क्या किया है, इसके लिए सरकार श्वेत पत्र जारी कर।

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि जब हाईकोर्ट ने पूछा था कि 58% आरक्षण के लिए कोई कोई दस्तावेज है क्या, तो कांग्रेस ने कोई दस्तावेज पेश क्यों नही किया। बृजमोहन ने कहा कि ये सरकार जुमले की सरकार है। छग के लोगों का आरक्षण कोई समाप्त नहीं कर सकता। अंग्रेजों से ज्यादा फुट डालो राज करो पर यहां काम हो रहा है। बृजमोहन ने कहा कि कांग्रेस कभी आरक्षण के पक्ष में रही ही नहीं।

कांग्रेस पर बीजेपी के इस आरोप का मंत्री शिव डहरिया ने पलटवार किया है। मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि BJP सरकार 15 साल तक छत्तीसगढ़ में रही है। 15 साल में बीजेपी ने प्रदेश में युवाओं के लिए कैरियर किलर का काम किया। 15 साल में गिनकर PSC परीक्षा हुई। युवाओं को ना तो रोजगार मिला और ना ही आय का जरिया बढ़ाया गया। BJP को अपने 15 साल का जवाब देना चाहिए। मंत्री डहरिया ने कहा कि राज्यपाल जानबूझकर BJP के अनुसार काम कर रही है।

Back to top button