टॉप स्टोरीज़

CG NEWS : पति-पत्नी की मौत- करंट की चपेट में आकर दंपति की मौत,गर्भवती पत्नी को बचाने के दौरान पति और मां भी झुलसे…

रायगढ़ 24 सितंबर 2022। रायगढ़ जिला में करंट की चपेट में आकर पति पत्नी की दर्दनाक मौत हो गयी। बताया जा रहा हैं कि घर गर्भवती महिला कपड़ा सुखाने के लिए तार पर कपड़े डाल रही थी, तभी उस तार में करंट होने के कारण वह चिपक गयी। घटना को देख उसके पति ने उसे पकड़कर खीचनें का प्रयास करने के दौरान वह भी करंट की चपेट में आ गया। जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी। घटना के दौरान मृतिका की सांस भी दोनों को बचाने के दौरान करंट की चपेट मंे आ गयी थी, लेकिन उसकी जान किसी तरह बच गयी।

पूरा घटनाक्रम रायगढ़ जिला के सारंगढ़ क्षेत्र का हैं। बताया जा रहा हैं कि यहां के डोमाडीह में वीरेंद्र पंकज का परिवार निवास करता हैं। शुक्रवार को दोपहर के वक्त उसकी पत्नी खुशबू पंकज घर के बाहरी हिस्सा में बनी परछी में कपड़े सुखाने गई थी। परछी पर टिन का शेड बना है। बताया जा रहा हैं कि वहीं बिजली मीटर भी लगा है। शेड को लोहे के पाईप के सहारे खड़ा किया है। दो पोल के बीच बंधे तार में खुशबू गीले कपड़े सुखाने गयी थी। खुशबू ने जैसे ही कपड़ा तार पर डाला उसे करंट लगा और वह तार से चिपक गई।

घर पर मौजूद पति वीरेंद्र ने घटना देखते ही पत्नी को बचाने के लिए मौके पर पहुंचा और गर्भवती पत्नी को पकड़कर खींचने की कोशिश की। इस दौरान वह भी करंट की चपेट में आ गया। दोनों कुछ देर तक तार से चिपके रहे। इस समय घर पर उनकी मां नोनी बाई पंकज भी थी। उसे देखकर नोनी बाई भी उन्हें बचाने आईं। गनीमत रही कि उन्हें करंट लगा, लेकिन झटके के बाद वे दूर हो गईं।

उन्होंने शोर मचाया, लोग पहुंचे तब तक वीरेंद्र और खुशबू की मौत हो चुकी थी। पुलिस मौके पर पहुंची और औपचारिकता पूरी की। पुलिस अफसरों के मुताबिक टिन के शेड पर मीटर लगे होने के कारण करंट फैला। आशंका है कि तार के कटने या बारिश के कारण ऐसा हुआ होगा। बहरहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

Back to top button