टॉप स्टोरीज़

CG NEWS – जनसंपर्क के क्षेत्र में NTPC को मिला सम्मान,16वें ग्लोबल कम्युनिकेशन कॉन्क्लेव में मिला 2 स्वर्ण और 3 रजत पुरस्कार…

कोरबा 16 नवंबर 2022। एनटीपीसी कोरबा को 12वें पीआरसीआई एक्सीलेंस अवार्ड्स 2022 के तहत पब्लिक रिलेशंस काउंसिल ऑफ इंडिया “पीआरसीआई” द्वारा आयोजित 16वें ग्लोबल कम्युनिकेशन कॉन्क्लेव में एनटीपीसी कोरबा संयंत्र को 2 स्वर्ण पदक के साथ ही 3 रजत पदक से सम्मानित किया गया। एनटीपीसी को मिले इस सम्मान के लिए सीजीएम पी.एम.जेना ने पूरे टीम को बधाई दी हैं।

बिजली उत्पादन के क्षेत्र में कीर्तिमान हासिल करने वाला कोरबा के एनटीपीसी संयंत्र ने जनसंपर्क के क्षेत्र में भी अपनी एक अलग पहचान बनायी हैं। 11 और 12 नवंबर को कोलकाता में 16वें ग्लोबल कम्युनिकेशन कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया था। इस राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में एनटीपीसी कोरबा संयंत्र को जनसंपर्क के क्षेत्र में विशेष सम्मान से नवाजा गया हैं। कार्यक्रम में कोरबा सुपर थर्मल पावर स्टेशन ने दो स्वर्ण और 3 रजत पुरस्कार प्राप्त किए हैं। स्वर्ण पुरस्कार एनटीपीसी कोरबा को सर्वश्रेष्ठ पर्यावरण.अनुकूल प्रथाओं पर बनाई गई कॉर्पोरेट फिल्म और हिंदी भाषा में ई-पत्रिका के प्रकाशन के लिए दिया गया।

वही रजत पुरस्कार एनटीपीसी कोरबा में आयोजित सीएसआर अभियान . बालिका अधिकारिता मिशन 2022 के प्रचार के लिए सतर्कता जागरूकता पर पब्लिक सर्विस घोषणा के लिए और सामुदायिक प्रभाव अभियान सीएसआर के तहत विभिन्न पहलों के प्रचार के लिए प्रदान किया गया। कोलकाता में आयोजित कार्यक्रम में टाटा स्टील के प्रबंध निदेशक संजीव कुमार और एस कामथ अध्यक्ष भारतीय विज्ञापन मानक परिषद एएससीआई के हाथों यह पुरस्कार एनटीपीसी कोरबा की कार्यकारी कॉर्पोरेट संचार हिमानी शर्मा ने प्राप्त किया।

पब्लिक रिलेशंस काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा दिये गये ये पुरस्कार और सम्मान उन संगठनों को पहचानने और पुरुसकृत करने की दिशा में एक प्रयास है, जिन्होंने जनसंपर्क, रचनात्मक संचार, सामग्री निर्माण, कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन और उन्नत पेशेवर मानक दिए हैं। एनटीपीसी कोरबा को मिले इस सम्मान के अवसर पर एनटीपीसी के सीजीएम पी.एम. जेना ने हर्ष और उल्लास व्यक्त करते हुए टीम कोरबा को बधाई दी और कहा कि “जनसंपर्क” का क्षेत्र विशेष रूप से एनटीपीसी कोरबा जैसी प्रतिष्ठित परियोजना के लिए स्टेक होल्डर संबंध और रेपुटशन प्रबंधन में बहुत महत्वपूर्ण है।

यह उचित है कि हम आंतरिक और बाहरी स्टेक होल्डर के साथ एक सर्वांगीण समग्र संबंध सुनिश्चित करने के लिए संचार के क्षेत्र में इस तरह के प्रयास करते रहते हैं। उन्होने पब्लिक रिलेशन्स काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा दिये गये इस पुरस्कार और हाल ही में मिले “उत्पादकता पुरस्कार” एनटीपीसी कोरबा की संगठनात्मक उत्कृष्टता का प्रमाण बताया। गौरतलब हैं कि एनटीपीसी लिमिटेड ने समग्र रूप से कॉर्पोरेट स्तर पर कॉन्क्लेव में सर्वाधिक संख्या में पुरस्कार प्राप्त करने के लिए ’चैंपियन ऑफ चैंपियंस’ का खिताब भी हासिल किया है। कार्यक्रम में पीआरसीआई के मानद अध्यक्ष और मुख्य संरक्षक एमबी जयराम और पीआरसीआई के अन्य वरिष्ठ सदस्य भी उपस्थित थे।

Back to top button