हेडलाइन

CG NEWS : रेप केस में फंसे नेता प्रतिपक्ष के बेटे पलाश की हाईकोर्ट में याचिका, झूठे मामले में फंसाने की दी दलील, कहा शादीशुदा महिला को शादी का झांसा कैसे…..

बिलासपुर 31 जनवरी 2023। छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बेटे पर लगा रेप केस का मामला शांत होने का नाम ही नही ले रहा हैं। ऐसे में अब रेप केस में फंसे पलााश् चंदेल ने एफआईआर को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में यात्रिका पेश की हैं। यात्रिका में पलाश को झूठे मामले में फंसाने के साथ ही शादीशुदा महिला को शादी के झांसे में फंसाकर दुष्कर्म की बात को गलत बताते हुए झूठे मामले में फंसाने की दलील दी गयी हैं। हाईकोर्ट में दाखिल इस याचिका पर आगामी 10 फरवरी को सुनवाई होगी।

गौरतलब हैं कि विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बेटे पर रायपुर के महिला थाने में महिला ने रेप का आरोप लगाया है। एफआईआर दर्ज कराने वाली महिला जांजगीर जिला की रहने वाली हैं। महिला का आरोप है कि पलाश से उसकी दोस्ती फेसबुक के माध्यम से हुई थी। फिर दोनों के बीच नजदीकियां बड़ी लगी। इसके बाद पलाश ने उसके साथ शादी का झांसा दिया और उसके साथ दुष्कर्म किया गया। महिला का आरोप है कि 2021 में जब महिला गर्भवती हुई तो दवाई खिलाकर उसका गर्भपात करा दिया गया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस में दर्ज इस मामले के बाद पूरे प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष के बेटे की गिरफ्तारी को लेकर घमासान मचा हुआ हैं। एक ओर जहां कांग्रेसी प्रदेश स्तर पर नेता प्रतिपक्ष के बेटे की गिरफ्तारी की मांग कर रह हैं।

वही बीजेपी के नेता भी इस पूरे प्रकरण को लेकर काउंटर कर रहे हैं। बताया जा रहा हैं कि पलाश चंदेल ने अपने एडवोकेट हरि अग्रवाल के माध्यम से हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। जिसमें उन्होंने पुलिस की ओर से दर्ज एफआईआर को चुनौती दी है। साथ ही कहा है कि जिस महिला ने शादी करने का वादा करने और दुष्कर्म करने का आरोप लगाई है। वह महिला पहले से ही शादीशुदा है। वह किसी शादीशुदा महिला को दोबारा शादी करने के लिए कैसे झांसा दे सकता है। याचिका में एफआईआर को रद्द कर याचिकाकर्ता को राहत देने की मांग की गई है। एडवोकेट हरि अग्रवाल ने बताया कि अभी हाईकोर्ट में याचिका लगी है। जिसे लिस्टिंग कर लिया गया है। 10 फरवरी को इस केस की सुनवाई होगी।

Back to top button