क्राइम

CG NEWS : रिटायर्ड जवान से 5 लाख की उठाईगिरी के मामले में पुलिस को 48 घंटे में मिली सफलता….शातिर अपराधी गिरफ्तार, दूसरे को बलरामपुर पुलिस ने किया…..

कोरबा 20 अक्टूबर 2022। कोरबा में रिटायर्ड सीआईएसएफ के जवान के बाइक से 5 लाख रूपये की उठाईगिरी के मामले को पुलिस ने 48 घंटे के भीतर सुलझाने में सफलता हालिस की हैं। रिटायर्ड जवान उस वक्त उठाईगिरी का शिकार हो गया था, जब वह बैंक से पैसे निकालकर वापस लौट रहा था।

पूरा घटनाक्रम कोरबा के कटघोरा थाना क्षेत्र का हैं। गौरतलब हैं 17 अक्टूबर को सीआईएसएफ से रिटायर्ड कल्याण सिंह पैकरा कटघोरा स्टेट बैंक से 5 लाख रूपये का आहरण किया गया था। बैंक से पैसा निकालने के बाद वह अपने घर चैतमा पाली लौटने से पहले मेडिकल स्टोर कटघोरा में दवाई लेने गया था। दवाई लेकर जब वह वापस आया, तो देखा कि मोटरसाइकिल की डिक्की खुली हुई थी कोई अज्ञात चोर डिक्की में रखा हुआ नकदी रकम 5 लाख रुपए चोरी कर फरार हो गये थे । इस घटना क तुरंत बाद कल्याण सिंह पैकरा ने कटघोरा थाना पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराया गया।

घटना की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी अश्वनी राठौर ने वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देश पर फरार चोरो की पतासाजी शुरू की गयी। सीसीटीवी रिकार्ड खंगालने के बाद वारदात में लिप्त आरोपियों का सुराग पुलिस के हाथ लग गया। पुलिस की जांच में ये समाने आया कि एक मोटरसाइकिल में सवार 2 शख्स घटना घटित करने के बाद कटघोरा जटगा पसान होकर पेंड्रा गौरेला की ओर भागे हैं। इन रास्तों पर लगे हुए सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल पर आरोपी का फोटो पुलिस के हाथ लग गया। जिसकी पहचान आसपास के जिलों में अपने-अपने माध्यम से कराया गया।

पूछताछ में पुलिस को पता चला कि इसी हुलिया के आरोपियों द्वारा कुछ दिनों पूर्व जनकपुर- चिरमिरी, जशपुर के लुडेग व पेंड्रा गौरेला क्षेत्र में भी इसी तरह की वारदात को अंजाम दिया गया है । इस तरह की घटनाएं अक्सर नट गिरोह के सदस्यों के द्वारा की जाती है। इस आधार पर एक टीम को पत्थलगांव के आसपास निवासरत नट गिरोह के सदस्यों पर निगरानी रखने के लिए रवाना किया गया। पुलिस की तफ्तीश में ये जानकारी सामने आयी कि उक्त घटना को नट गिरोह के सदस्य दीपक कुमार नट और वासुदेव नट के द्वारा घटित किया गया है। सूचना के आधार पर टीम द्वारा नट गिरोह के सदस्यों की तलाश शुरू की गई।

थाना पत्थलगांव क्षेत्र के ग्राम झक्कड़पुर में निवासरत नट लोगों के घरों में दबिश दी गई जहां से आरोपी दीपक कुमार नट को हिरासत में लिया गया। आरोपी से पूछताछ पर अपने साथी वासुदेव नट के साथ घटना घटित करना स्वीकार किया गया। आरोपी दीपक कुमार नट के पास से पुलिस टीम ने नकदी रकम 4 लाख 90 हजार रुपए और घटना में प्रयुक्त 1 मोटरसाइकिल बरामद कर जब्त किया गया। वही इस मामले में शामिल एक अन्य आरोपी वासुदेव नट को बलरामपुर पुलिस अपने हिरासत में लेकर गई है। जिसे शीघ्र ही कोरबा पुलिस गिरफ्तार कर कोरबा लाने की तैयारी में हैं।

Back to top button