क्राइम

CG NEWS: पेटी कांट्रेक्टर के अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई, पार्टनर ने ही दी थी हत्या की सुपारी, आरोपी ने बताया इस वजह से की हत्या….

धमतरी 4 सितंबर 2022। धमतरी में पेटी कांट्रेक्टर के अंधे कत्ल की गुत्थी को पुलिस ने सुलझाने में सफलता हालिस करते हुए इस वारदात के मुख्य आरोपी सहित उसके सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया हैं। बताया जा रहा हैं कि मृतक का पूर्व पार्टनर ने ही इस हत्याकांड की साजिश रची थी और उसने हत्या की सुपारी देकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया।

गौरतलब हैं कि विगत 2 सितंबर को सिहावा थाना थाना क्षेत्र में एक अज्ञात लाश मिली थी, जिसके गला, सिर और चेहरे पर बुरी तरह से चोट के निशान थे। लाश की पहचान नही हो पाने पर पुलिस ने इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने के लिए फारेंसिक टीम के साथ ही डॉक स्कवाड की मदद ली थी। पुलिस की तफ्तीश में मृतक की पहचान धमतरी निवासी ज्योति प्रकाश साहू पिता घनश्याम साहू के रूप में हुई थी। पुलिस ने जब इस हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाना शुरू किया तो पता चला कि मृतक पेटी ठेकेदारी करने के साथ ही ब्याज में पैसा देने का भी काम करता था।

पुलिस की तफ्तीश में पता चला कि मृतक ज्योति प्रकाश साहू ग्राम सिरसिदा निवासी लोकेश कुमार टोंडरे को 12 लाख 50 हजार रूपये दिये थे। जिससे मृतक ज्योति अक्सर पैसों का तकादा किया करता था। पुलिस ने संदेह के आधार पर लोकेश को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। सख्ती से पूछताछ करने पर वह टूट गया। आरोपी लोकेश ने बताया कि उसने मोबाइल दुकान बढ़ाने के लिए ज्योति प्रकाश के साथ पार्टनरशिप मंे दुकान खोला था। जिसमें ज्योति प्रकाश ने 12 लाख 50 हजार रूपये लगाये थे। बाद में कारोबार में नुकसान होने लगा, जिससे ज्योति प्रकाश ने पार्टनरशिप को तोड़कर पैसों को ब्याज के साथ मांग करने लगा।

इससे वह काफी परेशान हो गया और उसने ज्योति प्रकाश को रास्ते से हटाने की बात सोची और अपने पारिवारिक रिश्तेदार मुंगेली निवासी अपने साथी को सारी बात बताई। आरोपी ने बकायदा ज्योति प्रकाश साहू को किसी तरह रास्ते से हटाने के लिए दो लाख रूपये देने की बात भी कही। इसके बाद आरोपी के नाबालिंग साथी ने अपने परिचित के ग्राम बोधापारा थाना लालपुर जिला मुंगेली निवासी अमर सिंग को फोन कर काम के बारे में बताया जिस पर अमर सिंह काम हो जाने का आश्वासन दिया गया।

इसके बाद अमर सिंग अपने अन्य साथी ग्राम सूखाताल थाना लालपुर जिला मुंगेली निवासी प्रदीप कुमार को साथ लेकर बस से सिहावा पहुंचा। यहां सभी ने मिलकर हत्याकांड की प्लानिंग की, फिर लोकेश टोंडरे उन लोगों को शीतला मंदिर के पास रोड से करीब जंगल मे से छोड़कर ज्योति प्रकाश को लाने के लिए निकल गया। इसी दौरान आरोपियों ने सिहावा के शराब दुकान से शराब लेकर छक्कर शराब का सेवन किया गया।

कुछ देर बाद लोकेश टोंडरे जैसे ही ज्योति प्रकाश साहू को लेकर सिहावा से नगरी रोड शीतला मंदिर के पास पहाड़ी के नीचे में पहुंचा, वैसे ही चारों आरोपियों ने उस पर क्रिकेट के बैट फावड़ा में का बेट से मृतक के सिर और चेहरा पर जानलेवा हमला कर दिया गया। इस खुलास के बाद पुलिस ने वारदात में शामिल अन्य आरोपियों को भी मुंगेली में छापामार कार्रवाई कर गिरफ्तार कर लिया हैं।

Back to top button