पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLITICS : आखिर कांग्रेस नेताओं को किसका सताने लगा खौफ ! आत्मरक्षा के लिए थाने में जमा लाइसेंसी रिवाल्वर दिलाने नेताजी ने कलेक्ट को लिख डाला पत्र

रायपुर 30 मार्च 2024। देशभर में आम चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गयी है। लेकिन छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी अपने ही कार्यकर्ता और नेताओं में उलझती जा रही है। अब आलय ये है कि पूर्व सीएम भूपेश के खिलाफ बयान देने वाले कांग्रेस नेता ही अपनी जान का खतरा बताकर एसपी और कलेक्टर से सुरक्षा की मांग कर रहे है। कांग्रेस नेता राजकुमार शुक्ला ने रायपुर कलेक्टर को पत्र लिखकर अपनी आत्मरक्षा के लिए थाने में जमा लाइसेंसी रिवाल्वर वापस दिलाने के लिए पत्र लिखकर हड़कंप मचा दिया है। उन्होने अपने पत्र में पूर्व सीएम बघेल के खिलाफ मीडिया में बात कहने के बाद उन पर कभी भी हमला होने की आशंका जतायी है। रामकुमार शुक्ला के इस पत्र के सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ में एक बार फिर राजनीति गरमा गयी है।

छत्तीसगढ़ में आम चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। बीजेपी इस बार जहां सूबे की सभी 11 सीट जीतने का दावा कर रही है। वहीं बीजेपी की मुख्य प्रतिद्वंदी कांग्रेस पार्टी चुनावी मुहाने पर खड़े होने के बाद भी अपने ही पार्टी नेताओं के अंतर्कलह से जुझती नजर आ रही है। कांग्रेस में टिकटों की घोषणा के बाद से ही पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल सहित कई उम्मीदवारों को लेकर मोर्चा खोल दिया है। भूपेश बघेल को राजनांदगांव से प्रत्याशी बनाये जाने के बाद कांग्रेस नेता रामकुमार शुक्ला ने राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पत्र लिखकर बघेल की टिकट काटने की मांग कर दी थी। उन्होने पत्र में लिखा था कि भूपेश बघेल के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। उनके खिलाफ FIR दर्ज होने के बाद से पार्टी को बदनामी झेलनी पड़ रही है।

अपने पत्र में शुक्ला ने आगे लिखा है कि भूपेश बघेल के कारण सभी सीटें प्रभावित हो रही हैं। भूपेश बघेल पर महादेव एप से पैसे लेने के आरोप लगे हैं। बघेल के कारण कई अधिकारी और कांग्रेस नेता आज जेल में हैं। रामकुमार शुक्ला के इस लेटर बम ने खुद ही पार्टी नेताओं को कटघरे में खड़ा कर दिया था। इस लेटर के बाद बीजेपी भी हमलावर हो गयी है। ऐसे में अब कांग्रेस नेता रामकुमार शुक्ला को अपनी जान का खतरा सताने लगा है। शुक्ला ने एक दिन पहले ही 29 मार्च को रायपुर कलेक्टर को पत्र लिखकर थाने में जमा अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर वापस देने की अपील की है। रामकुमार शुक्ला ने पत्र में लिखा है कि पिछले दिनों उन्होने पूर्व सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ मीडिया में कुछ बाते कही थी। उससे लगता है कि मुझ पर हमला हो सकता है।

पत्र में शुक्ला ने लिखा है कि उन्हे आत्मरक्षा के लिए उनका लाइसेंसी रिवाल्वर वापस दे दिया जाये, जो कि सिविल लाइन्स थाने में जमा है। रामकुमार शुक्ला के इस पत्र पर फिलहाल कलेक्टर ने अभी कोई प्रतिक्रिया नही दी है। लेकिन शुक्ला के इस पत्र के बाद कांग्रेस पार्टी में राजनीति जरूर गरमा गयी है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता अरूण सिंह सिसोदिया ने दुर्ग एसपी को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की है। उन्होने अपने पार्टी की सच्चाई का खुलासा करने के बाद अब पार्टी के नेताओं से ही जान का खतरा होने का गंभीर आरोप लगाया है। छत्तीसगढ़ में चुनाव के दिन जैसे-जैसे करीब आते जा रहे है, ठीक वैसे-वैसे कांग्रेस अपने ही नेताओं के कारनामों और लेटर बम से घिरती दिख रही है। ऐसे में बीजेपी को जहां बैठे-बिठाये मुद्दा मिल रहा हैं, वहीं कांग्रेस के बड़े नेता ऐन चुनाव के वक्त अपने ही पार्टी के सिपाहियों से लाचार नजर आ रही है। इन सारी उठा-पटक और पार्टी में व्याप्त अंतर्कलह से कांग्रेस किस हद तक डैमेज कन्ट्रोल कर पाती है,ये तो अब आने वाला वक्त ही बतायेगा।

 

 

 

Back to top button