हेडलाइन

बड़ा हादसा: 33 स्कूली बच्चों से भरी नाव पलटी, कई बच्चे लापता…रेस्क्यू जारी

मुजफ्फरपुर14 सितम्बर 2023|बिहार के मुजफ्फरपुर में गुरुवार को बड़ा नाव हादसा हुआ है। यहां बच्चों से भरी नाव नदी में पलट गई है। शुरुआती सूचना में बताया गया है कि हादसे में 16 बच्चे लापता हैं। हालांकि मौके पर स्थानीय गोताखोर और गांव के युवक पहुंचकर नदी में बच्चों की तलाश कर रहे हैं। नाव पलटन की सूचना मिलते ही इलाके के लोगों के साथ शासन प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बताया गया है कि गायघाट के बेनीबाद ओपी क्षेत्र के मधुपट्टी घाट पर नाव पलटने का हादसा हुआ है। नाव पर करीब 33 बच्चे सवार थे। संतुलन बिगड़ने के चलते नाव नदी में पलट गई।

स्थानीय लोगों में नाराजगी

हादसे के बाद स्थानीय गोताखोर बच्चों को निकालने में लगे हैं। उन्होंने कई बच्चों को बाहर निकाला है लेकिन अभी भी कई बच्चे लापता बताए जा रहे हैं। घटना के बाद मौके पर कोहराम मच गया है। लोगों की भारी भीड़ जुट गई है। नदी में तेज बहाव है इस वजह से बच्चों को निकालने में गोताखोरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में नाराजगी देखने को मिल रही है। बता दें कि घटनास्थल पर पुलिस के कई बड़े अधिकारी मौजूद हैं। एक तरफ जहां नाव पलटने के कारण कई बच्चे लापता हैं। वहीं दूसरी तरफ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को मुजफ्फरपुर दौरे पर आ रहे हैं। यहां सीएम कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करने वाले हैं।

पुलिस के प्रति लोगों में नाराजगी

गांव वालों ने बताया कि नाव पलटने की सूचना देने के बाद भी स्थानीय थाने की पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। सूचना देने के करीब दो घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। इस वजह से रेस्कयू ऑपरेशन शुरू करने में काफी देर हो गई। इस बीच गांव के ही लोगों ने खुद के प्रयास से बच्चों को निकालने का प्रयास करते रहे। गांव वालों में पुलिस के प्रति भारी नाराजगी देखी जा रही है। उनका कहना है कि अगर समय पर पुलिस और रेस्कयू टीम पहुंचती तो ज्यादा से ज्यादा बच्चों को समय रहते पानी से निकाला जा सकता था।

Back to top button