हेडलाइन

CG POLITICS : चुनाव के बाद कांग्रेस में बवाल : पार्टी में भीतरघात को लेकर राजीव भवन में जमकर हंगामा….अल्पसंख्यक आयोग के प्रदेश अध्यक्ष पर लगाये गंभीर आरोप

रायपुर 18 नवंबर 2023। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के बाद चुनावी घमासान जरूर थम गया है। लेकिन चुनाव के दौरान पार्टी में भीतरघात को लेकर कांग्रेस में एक बार फिर बवाल मचा हुआ है। आज राजीव भवन में प्रदेश प्रभारी कुमार सैलजा और प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज के सामने ही केशकाल से पहुंचे सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल किया। राजीव भवन में नारेबाजी करते हुए पार्टी में भीतरघात कर नुकसान पहुंचाने वाले अल्पसंख्यक अध्यक्ष पर कार्रवाई को लेकर जमकर हंगामा किया गया।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा का चुनाव संपन्न होने के बाद अब राजनीतिक पार्टियां सीटों की अंक गणित में जुट गयी है। इसी कड़ी में आज कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा रायपुर के राजीव भवन में मीटिंग ले रही है। बताया जा रहा है कि राजीव भवन में कुमारी सैलजा और दीपक बैज की मौजूदगी में जब पार्टी नेता मीटिंग कर रहे थे। तभी केशकाल से कांग्रेस प्रत्याशी संतराम नेताम सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ रायपुर स्थित राजीव भवन पहुंचे।

यहां बैठक के दौरान ही राजीव भवन के बाहर पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया। बताया जा रहा है कि नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस अल्पसंख्यक आयोग के प्रदेश अध्यक्ष अमीन मेनन पर चुनाव के दौरान पार्टी विरोध कार्य करने के साथ ही भीतरघात करने का गंभीर आरोप लगाया है। प्रभारी कुमारी सैलजा और दीपक बैज से इस मामले की शिकायत करने राजीव भवन पहुंचे कार्यकर्ताओं ने अमीन मेमन पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पार्टी से बाहर करने की मांग हाई कमान के सामने रखी है।

राजीव भवन में हुए इस हंगामे के दौरान पार्टी नेताओं ने नाराज कार्यकर्ताओं को समझाईश देते हुए उनकी शिकायत पर संज्ञान लेने का आश्वासन दिया गया है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में मतदान के बाद कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ बैठक लेकर उनकी जीत-हार का मूल्यांकन कर सीटों की अंक गणित में जुट हुइ है। ऐसे में चुनाव के ठीक बाद भीतरघात को लेकर पार्टी में उपजे विवाद पर हाईकमान किस तरह का एक्शन लेता है,ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Back to top button