पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLITICS : केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने भूपेश सरकार को घेरने जारी किया आरोप पत्र,उधर कांग्रेस ने पहले ही केंद्र और पूर्व CM पर कर दिया…

रायपुर 2 सिंतबर 2023। छत्तीसगढ़ में चुनावी बिसात बिछ चुकी है। लिहाजा इस बिसात पर राजनीतिक दलों का केंद्रीय नेतृत्व अब शह और मात के खेल में अपनी-अपनी चाले चल रहा है। आज राजधानी रायपुर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जहां भूपेश सरकार को घेरने आरोप पत्र जारी किया, वही राहुल गांधी आज ही के दिन युवा मितान क्लब के लाखों सदस्यों के साथ सीधी चर्चा किये। मतलब साफ है सत्ता की लड़ाई में सूबे की दोनों राष्ट्रीय पार्टियां ऐढ़ी-चोटी का जोर लगाये हुए है। ऐसे में भले ही अमित शाह ने आज आरोप पत्र जारी किया है, लेकिन कांग्रेस इससे एक कदम आगे निकली और एक दिन पहले ही कुमारी सैलजा ने पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह के 15 साल के कार्यकाल से लेकर मोदी सरकार की 9 साल के कार्यकाल पर सैकड़ो सवाल दागते हुए सूबे की राजनीति गरमा दी है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के चुनावी मुहाने पर खड़ा है। ऐसे में सत्ताधारी कांग्रेस जहां सत्ता को दोहराने के लिए ऐढ़ी-चोटी का जोर लगाये हुए है। वही दूसरी तरफ 15 सालों तक राज करने के बाद सत्ता का वनवास काट रही बीजेपी दोबारा छत्तीसगढ़ के सिंहासन पर काबिज होना चाहती है। लिहाजा मौजूदा वक्त में प्रदेश के बीजेपी और कांग्रेस के राजनेताओं से ज्यादा उनके केंद्रीय नेतृत्व को सत्ता में वापसी की चिंता सता रही है। यहीं वजह है कि बीजेपी और कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व लगातार छत्तीसगढ़ की राजधानी के साथ ही बस्तर में कैम्प कर रहा है। इसी कड़ी में एक बार फिर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक बार फिर शुक्रवार को राजधानी रायपुर पहुंचे। यहां उन्होने शुक्रवार की रात कोर कमेटी की बैठक लेने के बाद आज भूपेश सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया।

इस अवसर पर अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ को विकास के रास्ते से भटकाया गया है। प्रदेश में विकास की धारा रोकी गई। भूपेश सरकार के दौरान छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार बढ़ा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पिछले पांच सालों में उन्होंने गांधी परिवार का एटीएम बनने और गरीबों का पैसा लूटने का काम किया। कोरोना के काल में मोदी जी ने पांच किलो अनाज भेजना शुरू किया, तो ये पांच किलो अनाज भूपेश बघेल सरकार ने 15 किलो की जगह 10 किलो ही अनाज दिया। भूपेश बघेल की सरकार ने गरीबों का अनाज छीनने का काम किया है। केंद्रीय ऐजेंसियों की कार्रवाई की ओर इशारा करते हुए शाह ने कहा कि…ये रोज कहते हैं कि एजेंसियां ये करेंगी वो करेंगी, अरे भैया एजेंसियां अपना काम जरूर करेंगी।

अमित शाह ने अपने भाषण में पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह के 15 साल के कार्यकाल की जमकर तारीफ करते हुए, उन्हे छत्तीसगढ़ में चावल वाला बाबा के नाम से पहचान मिलने की बात कही। वही मौजूदा कांग्रेस की सरकार पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने उसे गरीबों का राशन छीनने वाली सरकार बताया। खैर राजधानी रायपुर में आज भले ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सूबे की भूपेश बघेल सरकार को घेरने के लिए आरोप पत्र जारी कर दिया है। लेकिन बीजेपी के इस आरोप पत्र से पहले ही कांग्रेस ने पूर्व सीएम डा.रमन के 15 साल और केंद्र के 9 साल के कार्यकाल पर सैकड़ों सवाल उठाते हुए आरोपों की झड़ी लगा दी है। ऐसे में अब ये देखने वाली बात होगी कि बीजेपी और कांग्रेस के इन आरोप-प्रत्यारोप का असर मतदाताओं पर कितना पड़ता है, ये तो चुनाव परिणाम ही बतायेंगे। लेकिन चुनाव से करीब ढाई महीने पहले जिस तरह से कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर हमलावर हो रही है, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले दिनो में ये हमले और तीखे और बवाल मचाने वाले होंगे।

Back to top button