हेडलाइन

CG- महिला शिक्षिका की मौत: लव मैरिज के बाद पति का करता था प्रताड़ित, तंग आकर शिक्षिका ने दी जान, आरोपी पति गिरफ्तार

बिलासपुर 15 जनवरी 2024। शिक्षिका की मौत के मामले में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार किया है। वारदात के एक महीने बाद सकरी पुलिस को ये कामयाबी मिली है। शिक्षिका ने दो साल पहले एक युवक से इंटरकास्ट लव मैरिज की थी। आरोप है कि बेरोजगार पति पैसे की डिमांड को लेकर मारपीट करता था। उसलापुर निवासी सरिता तिवारी बहतराई के सरकारी स्कूल में बतौर शिक्षिक (वर्ग-2) पोस्टेड थी।

जानकारी के मुताबिक कुछ साल पहले मुंगेली के संबलपुरी निवासी विकास मसीह से उसकी दोस्ती हुई थी। फिर दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे। इसी दौरान विकास ने शादी का प्रस्ताव रखा, तो सरिता भी तैयार हो गई। साल 2020 में विकास और सरिता तिवारी ने शादी कर ली। लेकिन, शादी के बाद पैसे को लेकर विकास ने सरिता को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

विवाद से तंग आकर सरिता ने 10 दिसंबर 2023 को अपने उपर थिनर डालकर आग लगा ली। गंभीर हालत में झुलसी सरिता को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान 20 दिसंबर को उसकी मौत हो गयी। मृत्यु पूर्व अपने बयान में सरिता ने मौत के लिए पति को कसूरवार ठहराया था। इस मामले में पति पर धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया गया था। बिलासपुर एसपी संतोष सिंह के निर्देश पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

Back to top button