पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLTICS VIDEO : चुनावी दंगल में PSO ने दे दिया विधायक को चैलेंज,कहा…पार्टी नही देगी टिकट तो निर्दलीय लडूंगा चुनाव !

कोरबा 23 जुलाई 2023। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका हैं। एक तरफ कांग्रेस और बीजेपी एक-दूसरे को पटखनी देने की जुगत लगा रही हैं। वही इस चुनावी समर में पिछले 12 साल से विधायक का PSO रहे जवान ने कांग्रेस विधायक के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया हैं। जवान का दावा हैं कि पिछले साढ़े 4 साल मेें सूबे की सरकार ने तो काफी बेहतर काम किया, लेकिन विधायक जी ने क्षेत्र में कोई काम ही नही किया। ऐसे में विधायक के PSO ने कांग्रेस विधायक के खिलाफ कांग्रेस पार्टी से ही टिकट की दावेदारी की बात कही हैं। जवान ने मौजूदा विधायक को चुनौती देते हुए कहा हैं कि यदि पार्टी दोबारा टिकट देती हैं, तो वह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विधायक के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरेगा। उधर पीएसओं के चैलेंज के बाद मौजूदा विधायक द्वारा जवान के खिलाफ पुलिस मुख्यालय में शिकायत करने की बात भी सामने आ रही हैं।

गौरतलब हैं कि छत्तीसगढ़ में साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्ष में बैठी बीजेपी चुनावी बिसात में मोहरे बिछाने में जुट गयी हैं। दोनों ही पार्टियां सत्ता का ताज हासिल करने के लिए विनिंग कैडिंडेट को टिकट देने के लिए मंथन कर रही हैं। ऐसे में आदिवासी बाहुल्य कोरबा जिला में चुनाव से ठीक पहले राजनीतिक समीकरण बदलने लगे हैं। कोरबा के पाली तानाखार सीट से कांग्रेस विधायक मोहितराम केरकेट्टा मौजूदा वक्त में विधायक हैं। एसटी के लिए आरक्षित इस सीट को कांग्रेस का गढ़ माना जाता हैं। लेकिन पिछले साढ़े 4 सालों में हुए विकास कार्यो की बात करे,तो विधायक जी की सक्रियता क्षेत्र में नजर नही आती हैं। ऐसे में चुनावी साल में एक तरफ जहां विधायक मोहितराम केरकेट्टा पार्टी से दोबारा टिकट मिलने की उम्मींद लगाये बैठे हैं। वही दूसरी तरफ विधायक जी की इस उम्मींद पर उन्ही के पार्टी के कटघोरा विधानसभा से विधायक पुरषोत्तम कंवर के पीएसओं ने पानी फेरना शुरू कर दिया हैं।

जीं हां विधायक पुरषोत्तम कंवर के पीएसओं कौशल सिंग नेटी ने पाली-तानाखार विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का मन बना लिया हैं। कौशल सिंग नेटी से जब NW न्यूज की टीम ने बात की तो उन्होने बताया कि वह पिछले 12 सालों से अलग-अलग विधायको के साथ पीएसओं की ड्यूटी कर रहे हैं। मूूलतः तानाखार विधानसभा क्षेत्र के निवासी कौशल सिंग नेटी ने बताया कि तानाखार के मौजूदा विधायक मोहितराम केरकेट्टा क्षेत्र के विकास के लिए कुछ भी काम नही किये। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार काफी अच्छा काम कर रही हैं, लेकिन तानाखार विधानसभा में विधायक ने कोई भी विकास कार्य इन साढ़े 4 सालों में नही किये। पीएसओं ने आरोप लगाया कि क्षेत्र की जनता विधायक के घर जाती हैं, तो उनसे मुलाकात नही हो पाता और ना ही विधायक जी किसी का काॅल उठाते हैं। जिससे क्षेत्र में विधायक को लेकर लोगों में काफी नाराजगी हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में चुनाव लड़ने का लिया निर्णय…..

कांग्रेस विधायक पुरषोत्तम कंवर के पीएसओं कौशल सिंग नेटी से जब ये जानना चाहा गया कि आखिर उन्होने चुनाव लड़ने का फैसला कब और किसकी प्रेरणा से लिया, तब उन्होने बताया कि वह डयूटी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में विधायक के साथ मौजूद थे।अधिवेशन में आगामी चुनाव में युवाओं को मौका दिये जाने की बात सुनी, बस यहीं से उसने अपने क्षेत्र के विकास के लिए चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया। PSO कौशल सिंग नेटी ने बताया कि वह टिकट की दावेदारी सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस पार्टी से ही करेगा। इसके अलावा दूसरे राजनीतिक दल से वो कभी भी टिकट की मांग नही करेगा।

विधायक ने PHQ में कर दी शिकायत …..PSO ने कहा नौकरी से रिजाईन देकर लड़ूंगा चुनाव

पिछले दो महीनों से छुट्टी लेकर पाली-तानाखार क्षेत्र में पीएसओं कौशल सिंग नेटी लगातार जनसंपर्क कर रहा हैं। उसने बताया कि वह गोण समाज से आता हैं, उसके परिवार के लोग भी क्षेत्रीय राजनीति में सक्रिय हैं। ऐसे में उसने विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए जनसंपर्क शुरू कर रखा हैं। PSO कौशल सिंग ने बताया कि क्षेत्र में उसकी सक्रियता बढ़ती देख कांग्रेस विधायक मोहितराम केरकेट्टा परेशान हैं, और उसने पुलिस मुख्यालय में उसकी शिकायत की हैं। पीएसओं ने साफ किया कि उसने चुनाव लड़ने का ठान रखा हैं। रही बात पुलिस मुख्यालय में शिकायत की तो वह बहुत जल्द नौकरी से रिजाइन कर दोबारा क्षेत्र में चुनाव की तैयारी के लिए लौटेगा।

केरकेट्टा को दोबारा मिला टिकट …तो निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा !

कांग्रेस विधायक के पीएसओं कौशल सिंग नेटी से जब पूछा गया कि अगर कांग्रेस उन्हे टिकट न देकर किसी और को देती हैं, तब क्या निर्णय होगा ? जवाब में कौशल ने बताया कि यदि कांग्रेस उसे टिकट न देकर किसी भी व्यक्ति को टिकट देती हैं, तो वह कांग्रेस के समर्थन में काम करेंगे। लेकिन कांग्रेस पार्टी यदि मोहितराम केरकेट्टा को दोबारा टिकट देती है, तब मैं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में केरकेट्टा के खिलाफ चुनाव लड़ूंगा। कौशल सिंग नेटी ने बताया कि चुनाव लड़ने के लिए वह सरकारी नौकरी छोड़ रहा हैं,ताकि क्षेत्र के विकास और आम लोगों के लिए काम कर सके। बावजूद इसके पार्टी दोबारा क्षेत्र के निष्क्रिय विधायक को टिकट देगी, तो फिर निर्दलीय चुनाव लड़कर उन्हे चुनावी मैदान से बाहर करना होगा।

Back to top button