ब्यूरोक्रेट्स

CG- राजधानी में नशे के कारोबारियों पर नारकोटिक्स सेल टीम की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 5 अंतर्राज्यी तस्करों के साथ लाखों का मादक पदार्थ जप्त

 

रायपुर का 23 फरवरी 2022। राजधानी पुलिस ने नशे के सौदागरों पर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस में नशे की कॉरिडो के रूप में छत्तीसगढ़ को इस्तेमाल करने वाले 4 अंतर्राज्यी तस्करों सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

रायपुर IG आनंद छाबड़ा, SSP प्रशांत अग्रवाल, ASP अभिषेक महेश्वरी, तारकेश्वर पटेल की मौजूदगी में पुलिस ने नशे के सौदागरों के खिलाफ की गई गई कार्रवाई का खुलासा किया।आज राजधानी पुलिस ने दो अलग-अलग कार्रवाई में रायपुर के भाठागांव बस स्टैंड से जहां डेढ़ लाख के गांजे के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है, तो वही नशीली टैबलेट के जखीरे के साथ 3 आरोपियों को रेलवे स्टेशन के पकड़ा गया है। नारकोटिक्स सेल की ये अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

दरअसल आज सुबह राजधानी पुलिस को मुखबिर से इस बात की सूचना मिली थी कि दो युवक गांजे की केतकी तस्करी करने के फिराक में है सूचना के बाद अलर्ट राजधानी पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों आरोपी महेंद्र से बात और लालू सुभाष को पकड़ा तो उनके पास 18 किलोग्राम गांजा जिसकी बाजार में कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये बताई जा रही है।

गौरतलब है कि रायपुर आईजी आनंद छाबड़ा ने प्रतिबंधित नशीली टेबलेट/सिरप की अवैध रूप से खरीदी-बिक्री और मादक पदार्थ गांजा के अवैध कारोबार और तस्करी के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने नारकोटिक्स सेल का गठन किया गया है। बताया जा रहा है कि नारकोटिक्स सेल की टीम को मुखबिर से टिकरापारा थाना क्षेत्रांतर्गत भाठागांव स्थित न्यू बस स्टैण्ड में दो व्यक्ति द्वारा गांजा की तस्करी किए जाने की जानकारी मिली थी । जिस पर सीनियर अफसरों के निर्देशन में नारकोटिक्स सेल, सायबर सेल और थाना टिकरापारा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा मौक़े पर जाकर छापामार कार्रवाई की गई। पुलिस टीम को देखकर मौके से भाग रहे आरोपी को टीम के सदस्यों ने घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ में दोनों तस्करों ने अपना नाम महेन्द्र श्रीवास और लालू श्रीवास निवासी कटनी (म.प्र.) का होना बताये। टीम के सदस्यों द्वारा उनके पास रखें बैग की तलाशी लेने पर बैग में गांजा रखा होना पाया गया। जिस पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कुल 18 किलोग्राम गांजा जप्त किया है, जिसका बाजार में कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए बताया जा रहा है। रूपये जप्त किया गया।

इसी तरह नारकोटिक्स सेल की टीम को ने 22 फरवरी को रेलवे स्टेशन मे छापामार कार्रवाई की थी। मौके से नारकोटिक्स सेल की टीम ने प्रतिबंधित नशीली टेबलेट बिक्री करने ग्राहक की तलाश मे घूम रहे 3 शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आए तीनों आरोपियों का नाम अनिल डडसेना उर्फ गोलू निवासी डी.डी.नगर, टूनु अग्रवाल और अमजद खान निवासी उड़ीसा का होना बताया गया है। आरोपियों के पास से नाइट्रोसन-10 प्रतिबंधित नशीली टेबलेट रखा होना पाया गया। उक्त प्रतिबंधित नशीली टेबलेट के संबंध में उनसे वैध दस्तावेज या अन्य कागजात प्रस्तुत करने कहने पर उनके द्वारा इस संबंध में किसी प्रकार का कोई वैध दस्तावेज या अन्य कागजात प्रस्तुत न कर टीम को लगातार गुमराह किया जा रहा था। जिस पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कुल 1070 नग नाइट्रोसन-10 प्रतिबंधित नशीली टेबलेट जप्त किया गया है, जिसकी कीमत 20 हजार रुपए बताई जा रही है।

Back to top button