ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

CG- भर्ती प्रक्रिया तेज…PSC ने जारी किया इंटरव्यू का शेड्यूल, 211 पदों के लिए 18 मई से इंटरव्यू, सर्टिफिकेट वैरिफिकेशन के लिए…

 रायपुर 4 मई 2023। आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट से मिली हरी झंडी के बाद प्रदेश में चयन प्रक्रिया तेज हो गयी है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जीएडी ने कल ही सभी विभागों को पत्र जारी कर चयन प्रक्रिया को मिशन मोड पर शुरू करने को कहा था। जिसके बाद देर शाम ही बिजली कंपनी से 71 पदों पर भर्ती और 400 पदों पर सर्टिफिकेट वैरिफिकेशन का आदेश जारी कर दिया गया।

वहीं अब छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में भी नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो गयी है। छत्तीसगढ़ वन सेवा के इंटरव्यू के चयनित अभ्यर्थियों के इंटरव्यू शेड्यूल जारी कर दिया गया है। आरक्षण विवाद की वजह से वन सेवा के 211 पदों पर लिखित परीक्षा का परिणाम 9 सितंबर 2022 को ही जारी किया गया था। 211 पदों के लिए लिखित परीक्षा के आधार पर इंटरव्यू के लिए 635 अभ्यर्थियों का चयन किया गया था। आरक्षण विवाद की वजह से इंटरव्यू नहीं हो पाया था।

अब पीएससी ने 18 मई से 3 जून जून के बीच इंटरव्यू का शेड्यूल जारी कर दियाहै। दो पालियों में इंटरव्यू लिया जायेगा। इंटरव्यू के एक दिन पहले सर्टिफिकेट वैरिफिकेशन किया जायेगा। इसे लेकर भी आदेश जारी कर दिया गया है।

Back to top button