हेडलाइन

CG : SP ने रिश्वतखोर कांस्टेबल को किया सस्पेंड, आटो पार्टस दुकान के संचालक पर कार्रवाई का धौंस दिखाकर मांग रहा था 50 हजार रूपये, जानकारी मिलते ही SP ने लिया एक्शन

कोरबा 28 फरवरी 2024। कोरबा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने 50 हजार रूपये की रिश्वत मांग रहे कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि कटघोरा थाना में पदस्थ आरक्षक नंदलाल सारथी ने पिछले दिनों क्षेत्र के एक आटो पार्टस की दुकान पर छापा मारने के बाद संचालक को जेल भेजन की धमकी देते हुए 50 हजार रूपये की मांग कर रहा था। संचालक द्वारा मामले की शिकायत पुलिस अधिकारियों से की गयी। जिस पर एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने एक्शन लेते हुए दोषी कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

गौरतलब है कि कोरबा जिला के नव पदस्थ एसपी सिद्धार्थ तिवारी एक्शन मोड पर है। जिले में लगातार अवैध कारोबार के साथ ही नशा का कारोबार करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही है। एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने कोरबा में ज्वाइनिंग लेते ही पुलिस अधिकारियों और थानेदारों को अवैध कारोबार और माफियाराज के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई का निर्देश दिया गया था। इसके साथ ही गलत कार्यो का संरक्षण देने वालों के खिलाफ भी सख्ती से एक्शन लेने की हिदायत दी गयी थी। इसी बीच कटघोरा थाना क्षेत्र से एक कांस्टेबल द्वारा अवैध तरीके से 50 हजार रूपये की रिश्वत मांगे जाने की शिकायत पुलिस अधिकारी के समक्ष की गयी।

शिकायत में कटघोरा क्षेत्र के आटो पार्टस दुकान के संचालक द्वारा आरक्षक नंदलाल सारथी द्वारा अपराध दर्ज कर जेल भेजने का खौफ दिखाकर 50 हजार रूपये की मांग करने की जानकारी दी गयी थी। जिस पर एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी तत्काल जांच का आदेश दिया गया। जांच में शिकायत सही पाए जाने पर एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने दोषी आरक्षक नंदलाल सारथी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। एसपी के निलंबन आदेश में बकायदा पुलिस की कार्रवाई से बचाने के लिए 50 हजार रुपए रिश्वत की मांग किये जाने का उल्लेख किया गया है। एसपी सिद्धार्थ तिवारी के इस कार्रवाई के बाद पुलिस विभाग में अपने अफसरों को अंधेरे में रखकर मनमानी करने वालों के बीच हड़कंप मचा हुआ है।

Back to top button