शिक्षक/कर्मचारी

CG- शिक्षक सस्पेंड- शराब के नशें में शिक्षक पहुंच रहे थे स्कूल, DEO ने 2 शिक्षकों को किया निलंबित, एक सप्ताह में 3 शिक्षक हुए निलंबित, मचा हड़कंप….

 

कोरबा 8 नवंबर 2021- सरकारी स्कूलों की बदहाली और शिक्षकों की लापरवाही और मनमानी का किस्सा कोई नई बात नही है। लेकिन कोरबा जिला में अब ऐसी मनमानी करने वाले शिक्षकों की अब खैर नही है। जी हां यहां शराब के नशे में धुत्त होकर स्कूल पहुंचने वाले 2 शिक्षकों को डीईओं ने एक बार फिर निलंबित कर दिया है।

पूरा मामला कोरबा जिला के करतला ब्लॉक का है। यहां के प्राथमिक शाला जामपानी में पदस्थ सहा.शिक्षक जयसिंग कंवर और प्राथमिक शाला हरदीटिकरा के सहा.शिक्षक देवला सिंग कंवर अक्सर स्कूल में शराब के नशे में पहुंचते थे। छात्रों के परिजनों ने इसकी शिकायत बीईओं संदीप पांडे से की थी। जिसके बाद बीईओं ने मामले की खुद जांच करने के बाद परिजनों की शिकातय को सही पाया।

 

आदतन शराबी दोनों शिक्षक अक्सर शराब के नशे में स्कूल पहुंचने के साथ ही अध्यापन कार्य कराने में दिलचस्पी नही दिखा रहे थे। जिसकी लिखित शिकायत BEO ने जिला शिक्षा अधिकारी से की। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीईओं जी.पी.भारद्वाज ने तत्काल प्रभाव से दोनों शराबी शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। साथ ही निलंबन अवधि में बीईओं कार्यालय में अटेच करने का आदेश जारी किया गया है।

 

गौरतलब है कि एक सप्ताह के भीतर करतला ब्लॉक में डीईओं जी.पी.भारद्वाज ने 3 शराबी शिक्षको पर निलंबन की कार्रवाई की है, वही एक महीने पहले पोड़ी ब्लॉक में 2 शराबी शिक्षको को निलंबित किया गया था। डीईओं जी.पी.भारद्वाज के इस तेवर के बाद अब शिक्षा व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाले शिक्षकों के बीच हड़कंप मचा हुआ है।

NW न्यूज़ से DEO जी.पी. भारद्वाज ने बताया कि करतला ब्लॉक के दो प्राथमिक शाला के शिक्षकों के लगातार नशे की हालत में स्कूल पहुंचने की शिकायत मिली थी। जिस पर दोनों शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। शिक्षक बच्चों के भविष्य निर्माता है, अगर शिक्षक नशे की हालत में स्कूल पहुंचेगें, तो इसका बुरा प्रभाव बच्चों पर पड़ेगा। शिक्षा व्यवस्था के साथ ऐसी लापरवाही कभी भी बर्दाश्त नही की जायेगी। मैने सारे शिक्षकों को बेहतर शिक्षा व्यवस्था के लिए निर्देशित कर दिया है, ऐसे में कोई भी लापरवाही या मनमानी करता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button