शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

VIDEO: सहायक शिक्षकों ने भरी हड़ताल की हुंकार, फेडरेशन जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता बोले, “वेतन विसंगति पर अब आर पार की लड़ाई जरूरी”

जशपुर 29 जनवरी 2023। सहायक शिक्षक फेडरेशन ने एक बार फिर अनिश्चितकालीन हड़ताल को लेकर कमर कस ली है। जशपुर में आज जिला स्तरीय पदाधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें हड़ताल के मुद्दे पर चर्चा की गई। जिले के सहायक शिक्षकों ने सरकार की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताते हुए 6 फरवरी से प्रस्तावित हड़ताल को लेकर अपनी प्रतिबद्धता संगठन के प्रति जताई।

जिला अध्यक्ष अजय गुप्ता ने सभी पदाधिकारियों से बातचीत में बताया कि राज्य सरकार तक हर माध्यम से संदेश पहुंचाने की कोशिश की गई, लेकिन सरकार ने उनकी बातों को अनसुना कर दिया है। वेतन विसंगति दूर करने को लेकर जिस सरकार ने बड़े-बड़े वादे किए थे । वह अपने वादों पर कायम नहीं रही है। लिहाजा सरकार को जगाने के लिए 6 फरवरी को प्रांत व्यापी आंदोलन की शुरुआत करनी जरूरी है। जिला अध्यक्ष की बातों का समर्थन करते हुए सभी जिला स्तरीय पदाधिकारियों ने हड़ताल पर जाने का अपना इरादा स्पष्ट कर दिया।

जिला अध्यक्ष अजय गुप्ता ने बताया कि 30 दिसंबर से चरणबद्ध आंदोलन के जरिए राज्य सरकार तक इस बात का संदेश पहुंचाया जा रहा था कि सहायक शिक्षकों की नाराजगी बढ़ रही है। लिहाजा, वेतन विसंगति को दूर करने की दिशा में सरकार को पहल करना चाहिए। विधायकों से सहमति पत्र भी प्राप्त किया गया और कई विधायकों ने सहायक शिक्षकों की मांगों का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा था। उसके बावजूद सरकार हठधर्मिता पर अडिग है। अजय गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से वेतन विसंगति की किसी भी तरह की पहल ना होते देख ही तमाम सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले आंदोलन को मजबूर है।

Back to top button