जॉब/शिक्षाशिक्षक/कर्मचारी

CG- शिक्षक के मोबाइल पर व्यस्त रहने की शिकायत DEO तक पहुंची….बच्चों के अनकंट्रोल होने और खुद ही अटेंडेंस लेने के मामले में शिक्षक पर गिरी गाज….तीन दिन के भीतर जवाब किया गया तलब

जांजगीर 17 अक्टूबर 2021। …क्या आप पढ़ाना छोड़कर मोबाइल में व्यस्त रहते हैं ?… क्लास में अटेंडेंस आप नहीं बल्कि छात्र लेता है ?  आप समय पर स्कूल में उपस्थित नहीं रहते हैं ? …बच्चों पर आपका नियंत्रण नहीं है ?…DEO ने एलबी शिक्षक को शो-कॉज जारी कर इन सभी मामलों में जवाब तीन दिन के भीतर तलब किया है।

दरअसल जांजगीर के जैजैपुर विकासखंड के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला अरसिया में पदस्थ शिक्षक रामेश्वर प्रसाद तिवारी के बारे में जांजगीर DEO को शिकायत मिली थी, वो स्कूल में पढ़ाई नहीं कराते और हमेशा मोबाइल में व्यस्त रहे हैं। बच्चों पर उनका कंट्रोल नहीं है, वक्त पर वो स्कूल भी नहीं आते, जिसकी वजह से क्लास में शिक्षक के बजाय बच्चों को ही खुद का अटेंडेंस लेना पड़ता है।

शिक्षक के इन गतिविधियों को सर्विस रूल के विपरीत पाते हुए डीईओ ने तीन दिन के भीतर जवाब तलब किया है है। डीईओ ने कहा है कि अगर जवाब संतुष्टि लायक नहीं हुआ तो एकपक्षीय कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button