जॉब/शिक्षा

इंडियन आर्मी में भर्ती : लेफ्टिनेट के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू ,12वीं पास कर सकते है अप्लाई

नई दिल्ली 3 मई 2023 देश के युवा आर्मी ज्वाइन करना चाहते हैं, कोई सैनिक बनना चाहता है तो कोई ऑफिसर. अगर आप भी भारतीय सेना में ऑफिसर बनने का सपना देख रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. इंडियन आर्मी ने 50वीं (10+2) टेक्निकल एंट्री स्कीम (TES50) के माध्यम से लेफ्टिनेंट के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन आर्मी की इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन ऑनलाइन मोड में करना होगा. इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं.


मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से 60 प्रतिशत अंकों के साथ फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ विषय से बारहवीं की परीक्षा पास हो. सभी उम्मीदवारों का जेईई मेन 2023 में भाग लेना अनिवार्य है.


इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट पद के लिए अविवाहित पुरुष व महिला वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनका जन्म 2 जुलाई 2004 से पहले और 1 जुलाई 2007 के बाद नहीं हुआ हो

सर्विस सिलेक्शन बोर्ड द्वारा शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. फिर इन उम्मीदवारों को मेडिकल फिटनेस टेस्ट और फिजिकल फिटनेस टेस्ट देना होगा. एसएसबी इंटरव्यू का आयोजन अगस्त या सितंबर 2023 में किया जाएगा.

Back to top button