पॉलिटिकल

हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव….गाड़ियां तोड़ी, कई पुलिसकर्मी भी घायल… गोलियां चलने की भी खबरें

नयी दिल्ली 16 अप्रैल 2022। हनुमान जयंती की शोभा यात्रा में पत्थरबाजी हुईहै। घटना दिल्ली के जहांगीरपुरी की है। जहां उपद्रवियों ने पत्थरबाजी की, कई गाड़ियों को तोड़ डाला। इस दौरान कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। हनुमान जयंती के दौरान हुई शोभा यात्रा पर पहले पत्थरबाजी की गयी और फिर मौके पर पहुंची पुलिस पर भी हमला कर दिया। कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की जानकारी सामने आयी है।

अभी जमीन पर तनाव का माहौल बना हुआ है और जो वीडियो सामने आए हैं उसमें अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिल रहा है. बताया गया है कि पुलिस ने जब मौके पर स्थिति को संभालने की कोशिश की, तब उपद्रवियों द्वारा उन पर भी हमला किया गया. ये भी बताया गया है कि शोभायात्रा पर पथराव किया गया था. इस समय पुलिस द्वारा इस घटना पर कुछ भी बोलने से बचा जा रहा है.

आजतक ने इस हिंसा को लेकर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से जब बात की तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि अभी सब नियंत्रण में है और इस हिंसा को लेकर सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने ये भी बताया कि दिल्ली में सभी जगहों फोर्स बढ़ा दी गई है.वहीं इस मामले पर अब राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, “दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव पर हुआ पथराव आतंकी हरकत है। बांग्लादेशी घुसपैठियों की बस्ती अब भारत के नागरिकों पर हमलें करने की हिम्मत करने लगी है। इनके एक एक के कागज चेक करके गैर कानूनी घुसपैठियों को देश से निकालना अब जरूरी हो गया है।”

सूत्रों के हवाले से जानकारी दी गई है कि पत्थरबाजी के साथ-साथ दो से तीन राउंड गोलियां भी चलाई गईं थीं. उसी फायरिंग में एक पुलिसकर्मी को गोली लगी और कुछ अन्य लोग भी घायल हुए. पुलिसकर्मियों को नजदीक के ही बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया. पूरे इलाके में इस घटना के बाद से तनाव का माहौल लगातार बना हुआ है. पुलिस बल मौके पर मौजूद है और अन्य टुकड़ी मौके पर माहौल को संभालने के लिए भेजी जा रही हैं. लेकिन अभी भी हंगामा लगातार जारी है.

Back to top button