हेडलाइनपॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

VIDEO: छत्तीसगढ़ की महिला कांग्रेस विधायक का VIDEO हो गया वायरल, सियासी गलियारों में मचा हड़कंप, महिला विधायक ने सफाई में कही ये बात…

VIDEO रायपुर 26 फरवरी 2024। बिलाईगढ़ विधायक कविता प्राण लहरे के Viral Video ने सियासी गलियारों में भूचाल ला दिया है। इस मामले में कांग्रेसी विधायक भाजपा के निशाने पर आ गयी है। भाजपा ने जहां इसे धर्मांतरण से जोड़ा है, तो वहीं कांग्रेस विधायक कविता प्राणलहरे के ‘ईशु मसीह की जय हो’ वाले वीडियो विश्व हिंदू परिषद ने हिंदू मतदताओं के साथ धोखा बताया है। विहिप प्रांत सहमंत्री घनश्याम चौधरी ने कहा है कि हिंदुओं के वोट से चुनाव जीतना और श्रेय पादरी को दे देना, ये तो हिंदुओं के साथ धोखा है। कांग्रेस विधायक की मानसिकता में क्रिश्चियनिटी साफ दिख रही है । हिंदूओं को ऐसे विधायकों का अपने कार्यक्रमों से बहिष्कार कर देना चाहिए।

आपको बता दें कि कांग्रेस से बिलाईगढ़ विधायक कविता प्राणलहरे का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा हैं। वायरल वीडियो किसी मसीही समुदाय की चंगाई सभा का हैं। कांग्रेस विधायक यहाँ अपने पति के साथ पहुंची हैं। कांग्रेस विधायक मंच पर दावा कर रही हैं कि वह पूर्व में भी यहाँ आई थी और उन्हें आशीर्वाद मिला था और अब वह पप्पा जी की वजह से विधायक बन गईं।वीडियो में कांग्रेस विधायक कहती हुई नजर आ रही हैं कि, ईशु मसीह की जय हो… उन्होंने कहा कि 2022 पप्पा ने प्रेयर कराई थी और कहा था कि, 2023 में तुझे बड़ा पद मिलेगा… यहां से जाने के बाद सभी रास्ते क्लियर हो जाएंगे… पप्पा जी के आशीर्वाद के कारण आज में विधायक बन गई हूं।

हालांकि कांग्रेस इस मामले में विधायक के बचाव में उतर आयी है। कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा है कि भाजपा क्या जिसकी पूजा करने कहेगी, सब उसी की पूजा करेंगे क्या? धार्मिक स्वतंत्रता कुछ है या नहीं?  कविता प्राण लहरे के वीडियो पर  दीपक बैज ने कहा कि क्या कोई मंदिर, मस्जिद ,चर्च अपने मन से नहीं जायेगा। प्रधानमंत्री खुद अलग-अलग वर्गों और संप्रदायों से मिलते हैं, तो फिर PM जो अलग अलग समाज के लोगों से मिलते हैं वो क्या है?  वहीं कांग्रेस विधायक कविता प्राणलहरे के वायरल वीडियो पर नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि कांग्रेस सभी धर्मों को मानने वाली पार्टी हैं। हम सभी जगहों पर जाते हैं,हम जहां आते हैं उसके अनुरूप व्यवहार करना होता है। विधायक ने यीशु मसीह का नाम लिया तो ईसाई नहीं हो गई, भाजपा सिर्फ धर्म के नाम पर राजनीति करती है।

इधर कांग्रेस विधायक के वायरल वीडियो पर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि वीडियो को मैं देखा नहीं हूं लेकिन जो बता रहे हैं उसके आधार पर उनका खुद का विवेक है। विधायक को सुनिश्चित करना चाहिए आस्था कहां है।  यह उनके आस्था पर निर्भर करता है और किस प्रकार से किसके शरण में जाती है। बीजेपी धर्म के आधार पर कभी राजनीति नहीं करती। धर्म के आधार पर समाज के आधार पर बांटने का काम कांग्रेस की परिपाटी रही है। बीजेपी कभी धर्म के आधार पर राजनीति नहीं करती है।

वहीं बीजेपी प्रवक्ता केदार गुप्ता ने वायरल वीडियो पर कहा है कि कांग्रेस पार्टी हमेशा धर्मांतरण और तुष्टीकरण को संरक्षण देती है बढ़ावा देती है। इसका सीधा उदाहरण आज विधायक कविता ने जो स्पष्ट रूप से सभा में कहा है धर्मांतरण होना चाहिए यही धर्म श्रेष्ठ है वह दिखाई पड़ता है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार में जब भाजपा धर्मांतरण का विरोध करते थे तो नारायणपुर के जिला अध्यक्ष को रासुका लगाकर जेल में ठुस दिया जाता था।

बस्तर में शमशान घाट में जलाने और गड़ाने को लेकर आपसी विवाद हो रहा है। सुकमा के एसपी ने पत्र लिखा था धर्मांतरण तेजी से बढ़ रहा है और आदिवासी भाई आक्रोशित हो रहे हैं। उस समय भूपेश बघेल की आंख नहीं खुली। आज मणिपुर में दंगे हो रहे हैं तो धर्म ही तो आधार है। श्रीनगर, जम्मू कश्मीर में हिंदू जाकर व्यापार नहीं कर पा रहा था। धर्मांतरण ही तो आधार है भारत माता के टुकड़े हो गए धर्मांतरण की तो आधार था जब पाकिस्तान बन गया। बीजेपी लड़ती रहेगी हम मुसलमान धर्म का भी सम्मान करते हैं ईसाई धर्म का भी सम्मान करते हैं। चेतावनी देते हैं प्रलोभन और जबरदस्ती धर्मांतरण किया गया तो बीजेपी ईट से ईट बजा देगी।

 

 

 

 

Back to top button