जॉब/शिक्षा

इन बच्चों को नहीं मिलेगा केंद्रीय विद्यालय में दाखिला,जाने क्या है वजह

केंद्रीय विद्यालय में कक्षा 1 के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस साल भी बड़ी संख्या में अभिभावक अपने बच्चों को केंद्रीय विद्यालय में दाखिला दिलाने के लिए तैयार हैं.

इन बच्चों को नहीं मिलेगा केंद्रीय विद्यालय में दाखिला,जाने क्या है वजह

Read more: ऋषभ पंत हुए आगबबूला, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों को दी यह बड़ी चेतावनी, जाने अपडेट

हालांकि, केंद्रीय विद्यालय संगठन ने बड़ा एडमिशन अलर्ट जारी किया है. केवीएस कक्षा 1 प्रवेश 2024 से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट kvsagathan.nic.in पर देखी जा सकती है।

केन्द्रीय विद्यालय कक्षा 1 प्रवेश की आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड (केन्द्रीय विद्यालय प्रवेश) में है। वहीं, उच्च कक्षाओं में प्रवेश के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा। कक्षा 1 के अलावा सभी कक्षाओं के लिए आवेदन केवल रिक्त सीटों के आधार पर उपलब्ध हैं।

अगर आप अपने बच्चे को कक्षा 2, 3, 4, 5, 6, 7, 8, 9 या 11 में दाखिला दिलाना चाहते हैं तो केवीएस की नजदीकी शाखा से पता करते रहें। जानिए केंद्रीय विद्यालय कक्षा 1 में किसे नहीं मिलेगा एडमिशन.

KVS एडमिशन 2024 क्लास 1: भूलकर भी न करें ये गलती
केंद्रीय विद्यालय संगठन ने उन सभी अभिभावकों के लिए हाई अलर्ट जारी किया है जो अपने बच्चों का दाखिला केंद्रीय विद्यालय में कराना चाहते हैं। कई अभिभावक केवीएस मोबाइल ऐप के माध्यम से कक्षा 1 में प्रवेश के लिए आवेदन कर रहे हैं। लेकिन ये प्रक्रिया गलत है.

केवल उन्हीं छात्रों को केवीएस कक्षा 1 में प्रवेश मिलेगा जिनके माता-पिता केंद्रीय विद्यालय संगठन की वेबसाइट kvsagathan.nic.in के माध्यम से आवेदन करेंगे।

KVS प्रवेश 2024 कक्षा 1: ऐप के माध्यम से आवेदन करने पर फॉर्म खारिज कर दिया जाएगा
यह स्थिति केंद्रीय विद्यालय संगठन के सामने आई है। बड़ी संख्या में अभिभावक केंद्रीय विद्यालय के मोबाइल ऐप के जरिए आवेदन करने की कोशिश कर रहे हैं. अगर आप भी वेबसाइट के माध्यम से स्कूल मोबाइल ऐप के माध्यम से केवीएस कक्षा 1 प्रवेश फॉर्म भर रहे हैं.

इन बच्चों को नहीं मिलेगा केंद्रीय विद्यालय में दाखिला,जाने क्या है वजह

Read more: राहुल गांधी अब संभालेंगे चुनावी कमान, मोदी को जवाव देने पहुंच रहे हैं बस्तर, जानिये कब होगी राहुल की सभा

तो इसे अस्वीकार (केवीएस कक्षा 1 प्रवेश फॉर्म 2024) कर दिया जाएगा। संगठन केवल उन्हीं आवेदनों को स्वीकार करेगा जो ऑनलाइन मोड यानी केवीएस वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त होंगे।

Back to top button