शिक्षक/कर्मचारी

CG-शिक्षक सस्पेंड: शराब के नशे में शिक्षक ने बच्चों के साथ किया अभद्र व्यवहार,सरपंच और ग्रामीणों की शिकायत के बाद DEO ने किया सस्पेंड

कोरबा 12 दिसंबर 2023। कोरबा जिला में शराब के नशे में स्कूल पहुंचने वाले शिक्षक को डीईओं ने सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि शराबी शिक्षक आये दिन शराब के नशे में बच्चों के साथ गाली-गलौच और मारपीट करता था। जिससे नाराज ग्रामीणों ने इस घटना की शिकायत की थी। जांच में शिकायत सही पाये जाने पर जिला शिक्षाधिकारी ने शराबी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया है।

सरकारी स्कूलों की स्थिति किसी से छिपी नही है। ताजा मामला एक बार फिर कोरबा जिला से सामने आया है। यहां कोरबा ब्लाॅक के प्राथमिक शाला बरपाली में सहा.शिक्षक के पद पर राजेश कुमार तिवारी की पदस्थापना है। बताया जा रहा है कि शिक्षक आये दिन शराब सेवन कर स्कूल पहुंचता था। जिससे स्कूल की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी थी। वहीं शराबी शिक्षक द्वारा छात्रों के साथ अभद्र व्यवहार कर गाली-गलौच किया जाता था।

घटना की जानकारी के बाद नाराज ग्रामीण और गांव के सरपंच ने इस मामले की शिकायत जिला शिक्षाधिकारी से की थी। शिकायत के बाद डीईओं ने जांच का आदेश बीईओं को दिया था। जांच में शिकायत सही पाये जाने पर डीईओं जी.पी.भारद्वाज ने तत्काल दोषी शिक्षक राजेश कुमार तिवारी को निलंबित कर दिया है।

Back to top button