बिग ब्रेकिंग

CG:VIDEO- 50 लाख की ज्वेलरी चोरी मामले में ज्वेलर्स का ड्राइवर ही निकला मास्टरमाइंड…..2 रिश्तेदारों संग मिलकर की थी प्लानिंग….रायपुर के कबीरनगर….पुलिस कुछ देर बाद करेगी खुलासा

कोरबा 2 नवंबर 2021- 50 लाख की ज्वेलरी और कैश चोरी मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। लाखों के जेवरात की चोरी का मास्टर माइंड कोई और नही बल्कि ज्वेलर्स का अपना ड्राइवर ही था। ड्राइवर ने अपने 2 रिश्तेदारों के साथ मिलकर 1 किलो सोने के जेवरात लूटने की पूरी प्लानिंग की थी।

[aiovg_video type=”facebook” mp4=”https://fb.watch/90GTkE7UOS/” facebook=”https://fb.watch/90GTkE7UOS/”]

 

26 अक्टूबर को कोरबा के निहारिका क्षेत्र से सराफा कारोबारी के स्टाफ की कार से 50 लाख रुपये का एक किलो सोना और कैश चोरी का सनसनीखेज मामला सामने आया था। जिसमे पुलिस ने सभी आरोपियों को रायपुर के कबीर नगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर चोरी का सोना और कैश बरामद कर लिया है।

गौरतलब है कि 26 अक्टूबर की सुबह-सुबह रायपुर के रतन ज्वेलर्स के डिस्टीब्यूटर आकाश बलेचा ने पुलिस को उसकी कार की डिक्की से बड़ी चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आकाश बलेचा ने बताया था कि उसकी नेक्सान कार विनायक रेजेंसी होटल के सामने खड़ी थी, जिसका शीशा तोड़कर चोरों ने डिक्की में रखे 1100 ग्राम के सोने की फुल्ली और 2 लाख 90 हजार कैश की चोरी कर ली है।

घटना की जानकारी के बाद कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने खुद ही मौके पर पहुंचकर मामले की कमान संभाली थी और इस चोरी की वारदात से जुड़े सुराग जुटाने के बाद पुलिस टीम लगातार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी। सीसीटीवी फूटेज में जिस तरह से दो युवक कार का शीशा तोड़कर सीधे कार की डिक्की से बैग निकालकर भागते नजर आ रहे थे, उससे पुलिस को पहले ही इस वारदात में स्टाफ या फिर ड्राइवर के मिले होने का शक था। लिहाजा साईबर सेल की टीम के साथ ही पुलिस की अलग-अलग टीम इस मामले की पड़ताल में लगी हुई थी, तभी पुलिस को रतन ज्वेलर्स के डिस्ट्रीब्यूटर आकाश बलेचा के साथ कोरबा आये ड्राइवर रवि साहू से जुड़े सुराग मिले। सूत्रों की माने तो इस पूरे वारदात का मास्टर माईंड नेक्सान कार का ड्राइवर रवि साहू था, जिसने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर सोने की चोरी का गेम प्लान किया था। जिसके बाद रायपुर से उनका पीछा करते हुए कोरबा तक पहुंचे रवि साहू के रिश्तेदार 25 अक्टूबर को घटना की रात घात लगाकर बैंठे रहे, और मौका देखकर देर रात ढाई बजें इस चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गये थे। आरोपियों का सुराग मिलने के बाद कोरबा पुलिस ने सबसे पहले ड्राइवर रवि साहू को गिरफ्तार किया और फिर उसकी निशानदेही पर रायपुर के कबीर नगर थाना क्षेत्र से 2 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी गये सोने के ज्वेलरी और कैश बरामद कर लिया है। जिसका खुलासा पुलिस दोपहर करने की तैयारी कर रही है।

Back to top button