बिग ब्रेकिंग

छत्तीसगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता…63 टन विस्फोटक के साथ दो आरोपी गिरफ्तार…

बलरामपुर 19 नवंबर 2023 नक्सलवाद प्रभावित छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के बलंगी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री परिवहन करते हुए दो ट्रक सहित दो आरोपी को गिरफ्तार किया है. दोनों ट्रकों से पुलिस ने लगभग 63 टन विस्फोटक सामग्री जब्त की है. इसके साथ ही पुलिस ने दोनों वाहन चालकों को गिरफ्तार कर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

बता दें जिले के बलंगी पुलिस ने 63 टन विस्फोटक सामग्री को जब्त करने में सफलता हासिल की है. वहीं, इन विस्फोटकों के परिवहन में इस्तेमाल किए गए ट्रकों को भी जब्त कर लिया गया है. इसके साथ ही दोनों ट्रकों के चालकों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

24 लाख रुपए है विस्फोटक की कीमत
पुलिस अनुसार परिवहन शर्तों का उल्लंघन करते हुए विस्फोटक सामग्री का परिवहन किया जा रहा था. नाकाबंदी कर वाहनों की जांच के दौरान दोनों वाहनों से लगभग 63 टन ऑप्टिमेक्स प्रिल्ड अमोनियम नाइट्रेट विस्फोटक सामग्री जब्त किया गया है. विस्फोटक सामग्री की कीमत 24 लाख रुपए बताई जा रही है. वहीं, दोनों ट्रक की कीमत लगभग 84 लाख रुपए बताई जा रही है.

इस मामले की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रेश सिंह ठाकुर ने बताया कि महाराष्ट्र से विस्फोटक सामग्री लेकर निकले वाहन चालकों को मध्य प्रदेश के सिंगरौली जाना था. उन्होंने कहा कि बलरामपुर जिले का कहीं भी कोई जिक्र नहीं था. इस संबंध में जब वाहन चालकों से दस्तावेज की मांग की गई, तो उनके पास बलरामपुर जिले से किसी भी प्रकार की जाने के दस्तावेज प्राप्त नहीं हुए. दस्तावेज प्राप्त नहीं होने पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि आगे की जांच जारी है.

नक्सल प्रभावित है बलरामपुर जिला
दरअसल, छत्तीसगढ़ का बलरामपुर जिला नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में आता है, जिसको देखते हुए पुलिस सघन जांच अभियान करते हुए वाहनों पर कार्यवाही कर रही है. इससे पूर्व भी बलंगी पुलिस ने विस्फोटक सामग्री परिवहन करते हुए वाहनों और वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की थी.

Back to top button