पॉलिटिकलहेडलाइन

CG- आरक्षण बिल पर राज्यपाल अपने रुख पर कायम, बोली- सरकार की तरफ से जवाब आने पर विचार करूंगी… राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति को छत्तीसगढ़ आने का दिया न्योता

रायपुर 22 दिसंबर 2022। आरक्षण को लेकर राजभवन अपने रूख पर कायम है। राज्यपाल अनुसूईया उईके ने साफ कर दिया है कि सरकार से मांगे गये जवाब पर संतुष्ट होने के बाद ही आरक्षण बिल पर वो विचार करेंगी। बुधवार की देर शाम छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइईया उइके दिल्ली दौरे से वापस लौटी। इस दौरान एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि आरक्षण के मुद्दे पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, गृहमंत्री से चर्चा हुई है। राज्यपाल ने कहा कि आरक्षण विधेयक पर मैंने सरकार से जवाब मांगे हैं। जैसै ही उसका जवाब सरकार की ओर से आता है, तो उस पर मैं विचार करूंगी।

इस दौरान राज्यपाल ने बताया कि दिल्ली में उन्होंने राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और गृह मंत्री से सौजन्य मुलाकात की, चूंकि प्रधानमंत्री बहुत व्यस्त थे, इसलिए उनसे मुलाकात नहीं हो पाई। राज्यपाल ने बताया कि इस दौरान अनौपचारिक चर्चाएं हुई। इसके साथ ही प्रदेश की अन्य गतिविधियों के बारे में चर्चा की गई। राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को छत्तीसगढ़ आने का न्योता दिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर आदिवासी आरक्षण संशोधन विधेयक पारित कर दिया है। इशके साथ ही विधेयक राजभवन भेज दिया गया है, लेकिन राज्यपाल ने अब तक इन पर हस्ताक्षर नहीं किया है।

Back to top button