पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग: कोरोना में परीक्षा को लेकर CM भूपेश का कड़ा निर्देश…..कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर परीक्षा हो, सेंटर्स बढ़ाये जाएंगे

रायपुर 5 जनवरी 2022। छत्तीसगढ़ में कोरोना की तीसरी आती दिखाई पड़ रही है। एक ही दिन में 1000 से ज्यादा कोरोना मरीज मिलने के बाद प्रदेश में हड़कंप मच गया है। आज मुख्यमंत्री अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं । बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निर्देश दिया है कि कोरोना की तीसरी की लहर से निपटने के लिए हर संभव तैयारियां की जाए।

उन्होंने भारत सरकार से अनुरोध किया है कि तीसरी लहर के मद्देनजर कोरोना प्रोटोकॉल जारी किए जाएं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया हैं कि जो भी परीक्षाएं ली जाए उसमें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाए। साथ ही परीक्षा के सेंटर बढ़ाए जा सके, ताकि संक्रमण फैलने का कम से कम खतरा रहे।

बता दें कि प्रदेश में रायपुर फिलहाल कोरोना से प्रभावित सबसे बड़ा जिला है। रायपुर के अलावा बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर चांपा और साथ ही साथ बस्तर के कई जिलों में कोरोनावायरस काफी तेजी से फैलता दिख रहा है।

राजधानी रायपुर में तो कल एक ही दिन में आंकड़े 350 के करीब का रहा, वहीं बिलासपुर में डेढ़ सौ और रायगढ़ में भी आंकड़ा डेढ़ सौ के करीब का है। लिहाजा प्रशासन की तरफ से कोरोनावायरस से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही है। रायपुर, रायगढ़ और बिलासपुर में तो बकायदा स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया गया है वहीं रायगढ़ व बिलासपुर में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। रायपुर में नाइट कर्फ्यू के मद्देनजर आज गाइडलाइन जारी होने वाली है।

Back to top button