हेडलाइन

सीजी- तेज रफ्तार कार रेलिंग तोड़कर नहर में गिरी, एक की मौत 2 गंभीर, दोस्त की शादी में आये थे, तभी हो गया बड़ा हादसा….उधर पुलिस करती रही !

कोरबा 3 मई 2022 । कोरबा में दोस्त की शादी में शामिल होने आये युवको की तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर रेलिंग तोड़ते हुए नहर में जा गिरी, इस घटना में राजनांदगांव के एक युवक की जहां मौत हो गयी है, वही कार में सवार 4 युवक किसी तरह से बाहर निकलकर अपनी जान बचा पाये, घटना में घायल 2 युवको को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। उधर इस हादसे की जानकारी के बाद भी नजदीकी पुलिस की टीम दूसरे थाना क्षेत्र का मामला होने के कारण मौके पर पहुंचने से बचती रही। जिससे रेस्क्यू आपरेशन देरी से शुरू हो सका, बताया जा रहा हैं कि अगर 15 मिनट भी लेट होता तो लाश गोताखोरो के हाथ नही लग पाती।

पूरा घटनाक्रम कोरबा जिला के बालकों थाना क्षेत्र का हैं। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कोरबा के जश्न रिसोर्ट में अंशुल अग्रवाल का वैवाहिक कार्यक्रम चल रहा हैं। अंशुल के साथ पढ़ने वाले दोस्त बाहर से शादी में शामिल होने पहुंचे थे। बताया जा रहा हैं कि सोमवार को लेडिस संगीत का कार्यक्रम था, जिसमें अंशुल के दोस्त शामिल होने के बाद देर रात दर्री डेम देखने जाने की इच्छा जाहिर किया गया। रात 2 बजें के लगभग कोरबा निवासी आकाश लालवानी ने आई 20 कार में अंशुल के 4 दोस्तों को लेकर दर्री डेम दिखाने देर रात रवाना हो गया। कार में राजनांदगांव निवासी अंकित तिवारी सहित बैंगलूर से आये विष्णु और दिव्या पांडे सहित हरीश सवार थे।

देर रात सभी दोस्त तेज रफ्तार कार से सीएसईबी चौक से होते हुए दर्री डेम की ओर रवाना हुए थे। तभी अचानक कोहड़िया के पास मार्ग को डायवर्ट करने की जानकारी कार चला रहे आकाश लालवानी को नही हो सकी, और उसने एकाएक तेज रफ्तार कार सड़क पर पड़े मिटटी के ढेर से बचाने के चक्कर नहर की ओर घुमा दी। इस घटना में देर रात तेज रफ्तार कार रेलिंग को तोड़ते हुए नहर में जा गिरी। नहर में पानी भरा होने के कारण एकाएक कार के दुर्घटनाग्रस्त होने से अंदर चीख पुकार मच गयी। आनन-फानन में काम में सवार सभी युवक बाहर निकल कर बचने की प्रयास करने लगे। इस दौरान कार में सवार राजनांदगांव निवासी अंकित तिवारी नहर के तेज बहाव में बह गया, और उसकी नहर में डूबने से मौत हो गयी।

वहीं इस घटना में घायल विष्णु, और दिव्या पांडे को गंभीर चोटे आई हैं, जिन्हे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। बताया जा रहा हैं कि देर रात हुए इस सड़क हादसा की जानकारी घटनास्थल के सबसे नजदीक सीएसईबी पुलिस को मिली। लेकिन घटनास्थल बालकों थाना क्षेत्र होने के कारण पुलिस काफी देर तक मौके पर नही पहुंची। थानों के सीमा क्षेत्र को लेकर पुलिस अधिकारी घटना की जानकारी देने से बचते हुए एक दूसरे पर थोपते रहे। यहीं वजह है कि देर रात 2
बजें से ढाई बजें के बीच हुए इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद भी नहर में गिरे कार को दोपहर में निकाला जा सका। फिलहाल बालकों पुलिस ने इस घटना पर अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी हैं।

Back to top button