क्राइम

CG: शिक्षक ने छात्राओं से कहा मेरी GF बनोगी…मेरी शादी भी नही हुई अभी ! बाल संरक्षण आयोग की जांच में हुआ खुलासा…तो मचा हड़कंप

खैरागढ़-छुईखदान-गंडई 21 जुलाई 2023। स्कूली छात्राओं पर बुरी नजर और छेड़छाड़ का मामला छत्तीसगढ़ में थमता नजर नही आ रहा हैं। खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिला में छात्राओं ने स्कूल के शिक्षक पर अश्लील हरकत और छेड़छाड़ करने का गंभीर आरोप लगाया है। खैरागढ़ ब्लॉक के भंडारपुर करेला हायर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं ने आरोप लगाया कि शिक्षक उन्हे अपनी गर्लफ्रेंड बनने की बात करने के साथ ही अकेले में बुलाया करते थे। इस गंभीर मामले पर जहां स्कूल प्रबंधन पर्दा डालनें की कोशिश कर रहा था, वही राज्य बाल संरक्षण आयोग ने जांच कर स्टाफ और बच्चों से लिखित में बयान लिया हैं।

जानकारी के मुताबिक मामला मोहारा पुलिस चौकी क्षेत्र का है। बताया जा रहा हैं कि राज्य बाल संरक्षण आयोग को गोपनीय सूचना मिली थी कि भंडारपुर हायर सेकेंडरी स्कूल में पदस्थ राजेश ठाकुर नामक शिक्षक का छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करता हैं। इस शिकायत के बाद जब आयोग की सदस्य संगीता गजभिए मामले की जांच के लिए पहुंची, तो छात्राएं और अन्य बच्चें शिक्षक के खिलाफ खुलकर सामने आ गए। 10वीं कक्षा की 2 छात्राओं ने स्कूल के व्याख्याता राजेश ठाकुर पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने अकेले में बुलाकर कहा कि क्या तुम मेरी गर्लफे्रंड बनोगी, अभी मेरी शादी भी नहीं हुई है।

छात्रा ने बताया कि शिक्षक की इस शर्मनाक बात सुनने के बाद वो बिना कोई जवाब दिए वापस क्लास रूम में आ गई। उसने इस बात की शिकायत स्कूल स्टाफ से भी की थी, लेकिन उन्होंने ये कहकर बात टाल दिया कि शिक्षक की ऐसी ही आदत हैं। जब शिक्षक को शिकायत की जानकारी मिली तो वह अपनी बात से पलट गया, और उसने बताया कि छात्रा से जीएफ बनने यानी गर्लफ्रेंड नहीं बल्कि ग्रेट फाइटर बनने के लिए कहा था।स्कूल की अन्य लड़कियों ने भी शिक्षक राजेश ठाकुर पर गलत हरकत करने के आरोप लगाए हैं। इसके साथ ही प्रबंधन पर उन्हें संरक्षण देने का भी आरोप लगाया गया। बच्चियों ने कहा कि वे जब भी शिक्षक की शिकायत करती, तब बात को टाल दिया जाता है।

बाल संरक्षण आयोग की सदस्य ने बताया कि उनके पास छात्राओं की लिखित शिकायत तो नहीं पहुंची थी। लेकिन गोपनीय सूचना मिली थी कि स्कूल में छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें हो रही हैं। जब टीम ने पहुंचकर जांच की, तो बच्चों ने बताया कि स्कूल प्रबंधन आरोपी शिक्षक को संरक्षण दे रहा है।इस पूरे घटनाक्रम पर खैरागढ़ बीईओं नीलम राजपूत ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही प्रभारी प्राचार्य को थाने में एफआईआर दर्ज कराने के लिए कहा है। मामला दर्ज होने के बाद संबंधित रिपोर्ट डीपीआई को प्रेषित किया जायेगा। इसके बाद दोषी शिक्षक के विरूद्ध आगे की विभागीय कार्रवाई उच्च कार्यालय से होगी।

Back to top button