बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

CG- दो सब इंस्पेक्टर कोरोना संक्रमित मिले, संक्रमण के संदिग्ध लक्षण के बाद कराया गया था टेस्ट

जगदलपुर 28 दिसंबर 2023। छत्तीसगढ़ में नये साल के जश्न के पहले ही कोरोना ने डाराना शुरू कर दिया है। छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। जगदलपुर में CRPF कैंप में कोरोना की इंट्री हो गयी है। जगदलपुर में कोरोना का ये पहला प्रकरण है। सीआरपीएफ के 2 सब इंस्पेक्टर कोरोना संक्रमित मिले हैं।

दोनों SI में कोरोना के संभावित लक्षण थे, जिसके आधार दोनों की जांच करायी गयी, जिसमें दोनों की रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है। फिलहाल दोनों की तबीयत सामान्य है। उनका इलाज फिलहाल होम आइसोलेशन में ही चलेगा। जानकारी के मुताबिक घोड़ा पैगा में दोनों सब इंस्पेक्टर तैनात थे। जवानों की सेहत के मद्देनजर स्वास्थ्य टीम अलर्ट है। वहीं जगदलपुर में मेडिकल कॉलेज प्रबंधन भी सतर्कता बरत रहा है। ट्रामा यूनिट शुरू, इमरजेंसी में डॉक्टरों की ड्यूटी लगायी जा रही है।

इससे पहले छत्तीसगढ़ में बुधवार को कोरोना के 5 नए मामले मिले हैं। रायगढ़ में 2, जगदलपुर में 2 जवान संक्रमित थे। रायपुर में 1 में भी एक मरीज की पहचान हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने कुल 3346 लोगों की जांच की थी। इससे पहले जांच में 5 संक्रमित मरीज मिलें थे। वर्तमान में प्रदेश में 19 एक्टिव केस हैं। हेल्थ डिपार्टमेंट के मुताबिक प्रदेश में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर 0.15% है।

सर्दी खांसी बुखार या कोरोना से संबंधित कुछ लक्षण नजर आते हैं, तो अपने नजदीकी जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जाकर जांच करवा सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी हेल्थ सेंटर में कोरोना संक्रमण की जांच की व्यवस्था की गई है।

Back to top button