बिग ब्रेकिंग

CG : विदेश से लौटे दो लोग मिले कोरोना पॉजेटिव, मचा हड़कंप……UAE से दंपत्ति दो दिन पहले ही लौटा है छत्तीसगढ़

बिलासपुर 19 दिसंबर 2021। विदेश से बिलासपुर लौटे दो लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। ओमिक्रान के खतरे के बीच विदेश से लौटे दंपत्ति के कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया है। ये दंपत्ति UAE से छत्तीसगढ़ लौटा है कोरोना संक्रमित होने के बाद अब उनकी रिपोर्ट जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भुवनेश्वर भेजा गया है। RTPCR रिपोर्ट पॉजेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग बेहद सतर्कता से काम कर रहा है।

आपको बता दें कि पिछले दो दिनों में अमेरिका, फ्रांस, स्वीडन, यूएई, बांग्लादेश और जापान जैसे देशों से करीब 20 लोग बिलासपुर आये हैं। विदेश से लौटे अब तक 193 लोगों में 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है। इनमें से तीन के सैंपर जीनोन सीक्वेसिंग सैंपल में निगेटिव आ चुकी है, जबकि तीन की रिपोर्ट अनी अभी बाकी है।

जानकारी के मुताबिक UAE से लौटे पति पत्नी की रिपोर्ट शनिवार को पॉजेटिव आयीहै। गोल बाजार क्षेत्र के रहने वाले दंपत्ति के पॉजेटिव आने के बाद उनका इलाज शुरू कर दिया गया है, साथ ही ओमिक्रान के खतरे के बीच भुवनेश्वर से रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। विशेषज्ञों के मुताबिक ओमिक्रान वैरिएंट काफी खतरनाक है, जो एक मरीज से 300 लोगों को संक्रमित करने की ताकत रखता है।

Back to top button