बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

CBI RAID : ट्रांसपोर्टर से एक लाख की रिश्वत लेते कोल माइंस के सब एरिया मैनेजर को CBI ने किया अरेस्ट, कोयलांचल में मचा हड़कंप….

नागपुर 4 फरवरी 2023 । सीबीआई ने डब्ल्यूसीएल के सब-एरिया मैनेजर को एक लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाँथों अरेस्ट किया है । बताया जा रहा है कि सीबीआई के हत्थे चढ़े सब एरिया मैनेजर के खिलाफ एक ट्रांसपोर्टर से कोयले का डिमांड आर्डर क्लियर करने के एवज में एक लाख रुपये के रिश्वत की मांग की गई थी । मामले की शिकायत के बाद सीबीआई की टीम ने मौके पर छापामार कार्रवाई कर सब एरिया मैनेजर को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है ।

जानकारी के मुताबिक सीबीआई की भ्रष्टाचार रोधी शाखा ने वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (WCL) के वानी नॉर्थ क्षेत्र के घोंसा उपक्षेत्र में यह रेड की कार्रवाई की है । बताया जा रहा है कि यहां कार्यरत उप क्षेत्र प्रबंधक गौतम भासुतकर के खिलाफ सीबीआई को एक कोयला ट्रांसपोर्टर से एक लाख रुपये की रिश्वत मांगे जाने की शिकायत मिली थी । पुख्ता प्रमाण के साथ मिली शिकायत के बाद सीबीआई की टीम ने शुक्रवार की देर शाम सब एरिया मैनेजर गौतम भासुतकर के दफ्तर मे पहुची । बताया जा रहा है कि मैनेजर ने खदान से 5000 टन कोयले के डिमांड ऑर्डर को क्लीयर करने के लिए रिश्वत मांगी थी। घोंसा ओपनकास्ट खदान से कोयले की ढुलाई का आदेश मिलने के बाद, शिकायतकर्ता को संबंधित सब-एरिया मैनेजर से एक हस्ताक्षरित मंजूरी लेने की जरूरत थी।

भसुत्कर द्वारा मांगी गई राशि का भुगतान करने को तैयार नहीं होने पर ट्रांसपोर्टर ने नागपुर में सीबीआई के पास शिकायत दर्ज कराई। जाल बिछाया गया और ट्रांसपोर्टर को CBI की टीम ने पैसे लेकर भेज दिया। सब एरिया मैनेजर भासुटकर ने जैसे ही ट्रांसपोर्टर से पैसे लिए ठीक वैसे ही सीबीआई की टीम ने मौके पर छापामार कार्रवाई कर सब एरिया मैनेजर को को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। कोल इंडिया के अनुषांगिक कंपनी डब्ल्यूसीएल मे सीबीआई की रेड की कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा हुआ है ।

Back to top button