हेडलाइनबिग ब्रेकिंग

CG- दो छात्र की मौत, 3 घायल: स्कूल के कार्यक्रम के लिए जेनरेटर ला रही गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, 1 छात्र की मौत, 3 घायल, वहीं नदी में डूबने…

जशपुर/गरियाबंद 24 फरवरी 2024। दो हादसे में जहां जहां दो छात्रों की मौत हो गयी, वहीं तीन छात्र गंभीर रूप से घायल हो गये। पहला हादसा जशपुर में हुआ, जहां दोकड़ा चौकी क्षेत्र में ट्रैक्टर पलटने से 1 स्कूली छात्र की मौत हो गई, वहीं  3 छात्र गम्भीर रूप से घायल हो गए। वहीं गरियांद में एक हादसा हुआ, जहां नदी में डूबने से एक छात्र की मौत हो गयी।

जशपुर में 1 छात्र की मौत, 3 घायल

जशपुर में एक हादसे में एक छात्र की मौत हो गयी, जबकि तीन छात्र घायल हो गये। सभी छात्र फरसाबहार ब्लाक के खुटगांव हायर सेकेण्डरी स्कूल के छात्र थे। स्कूल में कक्षा 12 वीं के छात्रों के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया था। समारोह के लिए जनरेटर लाने के लिये स्कूल के चार छात्र स्कूल के प्रिंसिपल के ट्रेक्टर से घर के लिये निकले थे। घींचा गांव के पास तेज रफ्तार ट्रेक्टर अनियंत्रित हो कर पलट गई। इस घटना में ट्रेक्टर में सवार चारों छात्र घायल हुए थे। उन्हें उपचार के लिए फरसाबहार के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान छात्र शिवरतन राम की मौत हो गई।

इस मामले की जांच के लिए शिक्षा विभाग जांच समिति गठित कर रहा है।प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी नरेन्द्र सिन्हा ने बताया कि मामले की जांच के लिए जांच कमेटी बनाई जा रही है।जांच कमेटी इस दुर्घटना से जुड़े सभी पहलु की जांच करेगी। इस पूरे घटना के संबंध में संस्था के प्राचार्य नीलम आलोक मिंज और बीईओ से जांच रिपोर्ट मंगाई गई है। इन रिपोर्ट के आधार पर ही,मामले की जांच का निर्णय लिया गया है।एसपी शशि मोहन सिंह का कहना है कि पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है। जांच से स्पष्ट हो सकेगा कि स्कूली छात्र किसके कहने पर जनरेटर लेने के लिए ट्रेक्टर से जा रहे थे। उन्होनें बताया कि जांच से ही स्पष्ट हो सकेगा कि दुर्घटना के समय ट्रेक्टर कौन चला रहा था?

नदी में डूबने से छात्र की मौत

माघी पुन्नी मेला के दौरान बड़ा हादसा हो गया। घटना में स्कूली बच्चें की मौत हो गयी। हादसा उस वक्त हुआ, जब दोस्तों के साथ आया स्कूली बच्चा नदी में डूब गया। राजिम कुंभ कल्प के पहले ही दिन हुए इस हादसे ने प्रशासन की कार्यशैली को सवालों में ला दिया है।जानकारी के मुताबिक 11 वर्षीय छात्र माघी पुन्नी मेला के दौरान नदी में नहाने आया हुआ ता। इसी दौरान नदी में डूबकर उसकी मौत हो गयी। मृतक स्कूली बच्चे का नाम चंद्रेश देवांगन है। वो अपने दोस्तों के साथ माघी पुन्नी स्नान करने आया था। हादसे के बाद बच्चे को नयापारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया,  जहां इलाज के दौरान डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था पर उठ रहे सवाल ।

Back to top button