क्राइमबिग ब्रेकिंग

CG : चोरी की वर्दी और चोरी की बाइक में हवलदार बन घूमता था शातिर ठग….. वसूली करते रंगे हाथों पकड़ाया तो पुलिस को ही देने लगा घुड़की

बेमेतरा 19 जनवरी 2022। वसूली के लिए एक शातिर ने एक ऐसा जुगाड़ ढूंढा कि पुलिस भी दंग रह गयी। …पहले एक पुलिसवाले की वर्दी चोरी कर नकली पुलिसवाला बन गया, लेकिन पुलिसवाला दिखकर पैदल चलना उसे शान के खिलाफ लगने लगा तो फिर एक बाइक भी चोरी कर ली। चोरी की वर्दी पहन और चोरी की बाइक पर चढ़कर वो शातिर असली पुलिसवाले की तरह धौंस दिखाने लगा और वसूली में जुट गया।

ये अजब-गजब मामला बेमेतरा के नावागढ़ का है, जहां शातिर ठग की ठसन को देख असली पुलिस का भी दिमाग घूम गया। पुलिस ने जब उसे पकड़ा तो वो सिपाहियों को ही घुड़की देने लगा। पुलिस ने अब उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस को सूचना मिली कि नवागांव के पास एक व्यक्ति खुद को हवलदार बताकर वसूली कर रहा है।  सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो वहां नकली पुलिसवाला अपने धुन में लोगों को धमकाने-चमकाने में जुटा हुआ था। पुलिस ने जब उसे पकड़ा तो वो सिपाहियों को ही घुड़की देने लगा।

कड़ाई से जब पुलिसकर्मियों ने उससे पूछताछ की तो, फिर उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। आरोपी ने कबूल किया कि  वो एक हवलदार की वर्दी को चुराकर पहन रहा था और कुछ महीने से बाइक भी चोरी की थी। चोरी की वर्दी और चोरी की बाइक से ही वो वसूली का धंधा कर रहा था।

 

आरोपी बल्लू कुर्रे पिता सुरेंद्र कुर्रे जो नवागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम नगधा का रहने वाला है. जिसने बड़े ही शातिर तरीके से बेमेतरा जिले के ही थान खमरिया थाना क्षेत्र में पदस्थ अपने जीजा शिवकुमार बंजारे की वर्दी चुरा लिया और चोरी की बाइक पर बैठकर नवागढ़ क्षेत्र के विभिन्न गांव में घूम-घूम कर मोटरसाइकिल से आने जाने वालों से जांच के नाम पर अवैध वसूली कर रहा था. पुलिस ने आरोपी को पकड़कर पूछताछ की तो रायपुर टिकरापारा में भी एक मोटरसाइकिल चोरी करना स्वीकार कर लिया है.

Back to top button