हेडलाइन

CG: VIDEO – बीच सड़क पर युवक की बेदम पिटाई, उधर थानेदार ने हल्के में ले लिया मामला,VIDEO वायरल होने के बाद SP ने किया….

बिलासपुर 3 मई 2022 । बिलासपुर में बदमाशों के हौसले काफी बुलंद नजर आ रहे हैं, यहां दिनदहाड़े गैंगवार कर 2 भाईयों को सड़क पर लिटाकर लाठी-डंडा और रॉड से मरते दम तक पीटा जाता है, लेकिन क्षेत्र के थानेदार साहब इस गंभीर प्रकरण में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के बजाये सामान्य मारपीट का मामला दर्ज कर बदमाशों की हौसला अफजाई करते नजर आ रहे हैं। जीं हां मस्तूरी थाना क्षेत्र में 9 दिन पहले दिनदहाड़े हुए इस वारदात का विडियों वायरल होने के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली जहां एक बार फिर सवालों के घेरे में हैं, वही इस पूरे घटनाक्रम पर बिलासपुर SP पारूल माथुर ने सख्ती दिखाते हुए आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का अपराध दर्ज कर तत्काल उनकी गिरफ्तारी करने का आदेश दिया गया हैं।

ये पूरा घटनाक्रम बिलासपुर जिला के मस्तूरी थाना क्षेत्र का हैं। बताया जा रहा है कि यहां के दर्रीघाट में रहने वाले नरेंद्र कश्यप और गोलू तिवारी पहले आपस में एक साथ काम किया करते थे। किसी बात को लेकर दोनों ने अपना काम अलग कर लिया था। पुलिस की माने तो 23 अप्रैल को नरेंद्र कश्यप ने किसी बात को लेकर गोल तिवारी के घर में खड़ी दो बाईक में तोड़फोड़ कर चला गया था, जिसकी शिकायत योगेश तिवारी ने पुलिस में दर्ज कराई थी। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद आक्रोशित गोली तिवारी और उसके दोस्तों ने 23 अप्रैल को ही नरेद्र कश्यप के छोटे भाई रवि कश्यप के साथ विवाद कर उसकी पिटाई शुरू कर दी। इस मारपीट की घटना के दौरान मौके से गुजर रहे नरेंद्र कश्यप की नजर अपने छोटे भाई के साथ हो रहे मारपीट पर पड़ी।

घटना को देख नरेद्र कश्यप मौके पर बीच बचाव करने पहुंचा, इसी दौरान बाईक में तोड़फोड़ करने की बात को लेकर गोलू तिवारी और उसके साथियों ने नरेंद्र कश्यप की बुरी तरह से बेस बॉल के बेट, डंडा और रॉड से बुरी तरह से पिटाई कर दी। घटना के दौरान कुछ लोगों ने इस मारपीट का विडियों भी बना लिया था। उधर मामला मस्तूरी थाना पहुंचने पर पुलिस ने पीड़ित रवि कश्यप की रिपोर्ट पर गोलू तिवारी सहित बड़े महराज, भोलू कश्यप व उनके साथियों के खिलाफ महज मारपीट की सामान्य धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार करना भी मुनासिब नही समझा गया। जानकारों की माने तो इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी होने के बाद भी थानेदार ने अपने आला अधिकारियों को अंधेरे में रखने का प्रयास कर आरोपियों की गिरफ्तारी करने में कोई दिलचस्पी नही दिखाई।

लिहाजा घटना के करीब 9 दिन बाद जब इस मारपीट का विडियों सोशल मीडिया में वायरल हुआ, तो पुलिस के होश उड़ गये हैं। आनन-फानन में पुलिस हरकत में आई, लेकिन तब तक सभी आरोपी फरार हो चुके थे। उधर घटना का विडियों सामने आने के बाद SP पारूल माथुर ने सख्ती दिखाते हुए इस मामले में लिप्त सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 307 के तहत हत्या के प्रयास का अपराध दर्ज करने का आदेश दिया गया हैं। एसपी पारूल माथुर ने बताया कि पुरानी रंजीश को लेकर दोनों युवको के बीच विवाद और फिर मारपीट की घटना हुई हैं, मामले में हत्या के प्रयास का अपराध दर्ज करने का आदेश देने के साथ ही सभी आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी का आदेश दिया गया है।

SP पारूल माथुर ने बताया कि इस मामले में जितने भी लोग विडियों में मारपीट करते नजर आ रहे है, सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए जल्द ही सभी आरोपियों की गिरफ्तारी करने कहा गया हैं, पुलिस टीम फरार आरोपियों के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई कर उन्हे जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी। खैर एसपी पारूल माथुर के एक्शन में आते ही आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी गयी हैं। लेकिन इस पूरे घटनाक्रम में क्षेत्र की कानून व्यवस्था को मजाक बनाने वाले थानेदार पर क्या कोई कार्रवाई होगी ? जिसने इस गंभीर मामले को हल्के में लेकर आरोपियों की गिरफ्तारी करना भी उचित नही समझा, जिसके कारण आज सभी आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

Back to top button